Tuesday , July 9 2024
Breaking News

हिमाचल में बर्फबारी, पंजाब-हरियाणा में घना कोहरा! जानें मौसम का हाल

नईदिल्ली

उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में आज यानी 16 दिसंबर से बर्फबारी की गतिविधियां दर्ज की जा रही हैं, तो वहीं, मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट के साथ-साथ कोहरे की शुरुआत हो गई है. साथ, ही दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश की गतिविधियां दर्ज की जा रही हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, आज से जम्मू-कश्मीर और आसपास के इलाके में बर्फबारी की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. 

बर्फबारी की अपडेट
मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी शनिवार को हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी देखने को मिल सकती है. इसी के साथ, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में 16 और 17 दिसंबर को बर्फबारी की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. 

कोहरे पर क्या है अपडेट

मौसम विभाग की मानें तो पंजाब-हरियाणा में अगले चार दिनों तक सुबह के वक्त घने कोहरे का अलर्ट है. वहीं, दिल्ली की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 05 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया जाएगा. वहीं, हल्का कोहरा भी देखने को मिलेगा. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में अभी अगले कुछ दिनों तक घने कोहरे का अलर्ट नहीं है. 

अगर तापमान की बात करें तो भारत के उत्तरी हिस्सी में अगले तीन से चार दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन से चार दिनों तक न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री दर्ज किया जाएगा. 

इन राज्यों में बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु, केरल और माहे में आज और कल हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. वहीं, केरल में 16 और 17 दिसंबर को कुछ इलाकों में भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. मौसम विभाग की मानें तो तमिलनाडु में 16 से 19 दिसंबर को कुछ इलाकों में भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी.  

About rishi pandit

Check Also

कुलगाम में अलमारी के पीछे बंकर में छिपे थे 4 आतंकी, वीडियो वायरल

कुलगाम जम्मू कश्मीर में सेना द्वारा आतंकवादियों के सफाए के लिए लगातार अभियान चलाए जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *