Sunday , May 5 2024
Breaking News

Satna: नई कैबिनेट में रैगांव व नागौद से मिल सकता है मंत्री पद..!

विधायक प्रतिमा बागरी


अमरपाटन व सतना में भाजपा की हार से बन रहे नए समीकरण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ विधानसभा चुनाव 2023 संपन्न हो चुका है, प्रदेश में भाजपा की सत्ता में फिर से प्रचंड सीटो से वापसी हुई है। ऐसे में रीवा से उप मुख्यमंत्री का पद राजेन्द्र शुक्ल को मिलने के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि सतना जिले से नागौद व रैगांव विधायक में से किसी एक को मंत्री पद मिल सकता है। गौरतलब है कि नागौद से विधायक नागेन्द्र सिंह पूर्व में मंत्री भी रहे हैं और खजुराहो से सांसद भी रह चुके हैं। जबकि रैगांव से विधायक प्रतिमा बागरी बड़े मतातंर से विजय हासिल करने में कामयाब रही हैं और उन्होने सीटिंग विधायक कल्पना वर्मा को शिकस्त दी है। हालाकि यदि अमरपाटन से भाजपा प्रत्याशी रामखेलावन पटेल और सतना से भाजपा प्रत्याशी सांसद गणेश सिंह चुनाव जीतते तो अन्य विधायकों की राह जरूर कठिन हो जाती। लेकिन दोनो की हार से जिले में नए समीकरण बन रहे हैं।
जल्द गठित होगा मंत्रीमंडल
सोमवार को सूबे के नए मुखिया की घोषणा हो गई है, जिसके बाद मंत्रीमंडल के गठन के बाद शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आयोजित होगा। राजनैतिक जानकारों की माने तो पहले चरण में भले सतना को मंत्री पद न मिले लेकिन दूसरे मंत्री मंडल के विस्तार में सतना को जरूर मंत्री पद मिलेगा।
तजुर्बा या फिर युवा शक्ति को तरजीह
सतना में मंत्री पद को लेकर सिर्फ दो नामो की चर्चा है, जिसमें नागौद विधायक नागेन्द्र सिंह और रैगांव विधायक प्रतिमा बागरी का नाम शामिल है। इस दौरान यह देखना लाजमी होगा की प्रदेश स्तर का शीर्ष नेतृत्व मंत्री पद पर नागेन्द्र सिंह के तजुर्बे पर भरोसा दिखाता है या फिर युवा शक्ति प्रतिमा बागरी के ऊपर विश्वास जाहिर करता है।

इनका कहना है….
पार्टी के निर्णय पर हमने चुनाव लड़ा, जिसमें मुझे विधानसभा चुनाव 2023 में जनता की सेवा करने का मौका मिला है। आगे पार्टी का नेतृत्व जिस लायक मुझे समझेगा और जो जिम्मेदारी देगें उस दायित्व को मैं पूरा करूगीं।
प्रतिमा बागरी, विधायक रैंगाव

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *