Thursday , September 19 2024
Breaking News

Tunnel Collapse: टनल में 11 दिन से फंसे मजदूरों के निकलने की उम्मीद बढ़ी, गुरुवार सुबह तक ड्रिल का काम हो जाएगा पूरा

National general uttarkashi tunnel collapse hope increased for the workers trapped in the tunnel for 11 days drilling work will be completed by thursday morning: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ उत्तराखंड के उत्तरकाशी की सिल्क्यारा टनल में 11 दिन से फंसे 41 मजदूरों के लिए हर कोई परेशान है। अब एक उम्मीद बंधी है कि मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा। दरअसल, अमेरिकी ऑगर मशीन के जरिए टनल की शुरुआत से 45 मीटर तक ड्रिल कर दी गई है। अब तो केवल 12 मीटर और ड्रिल करना है। उम्मीद की जा रही है कि आज रात तक या कल सुबह तक यह काम भी पूरा हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर कहा कि सिलक्यारा टनल में जारी रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी से कार्य किया जा रहा है। इस सम्बन्ध में लगातार अधिकारियों से संपर्क में हूं। ऑगर मशीन से दुबारा कार्य आरंभ करते हुए कुल 45 मीटर तक ड्रिलिंग पूरी कर ली है। केंद्र सरकार से मिले उपकरणों के जरिए ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज दोनों ड्रिलिंग विकल्पों पर कार्य किया जा रहा है।

NDRF और SDRF की सहायता से अंदर फंसे श्रमिकों के साथ ऑडियो कम्युनिकेशन सेटअप तैयार कर लिया है। इसके बाद एक-एक कर के सभी की चिकित्सकों से बात करवाई जा रही है। श्रमिकों के मानसिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए मनोचिकित्सक से भी उनकी बात करवाई जा रही है। श्रमिक बंधुओं की कुशलता हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

About rishi pandit

Check Also

मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा- सभी दलों के साथ सहमति से ही लागू होगा ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’

नई दिल्ली केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को 'वन नेशन, वन इलेक्शन' पर कोविंद समिति की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *