Thursday , September 19 2024
Breaking News

National: PM मोदी ने वर्चुअल समिट को किया संबोधित, बोले- गाजा में बंधकों की रिहाई का करते हैं स्वागत

National general pm modi addressed the virtual summit said welcomes the news of the release of hostages in gaza: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी20 के वर्चुअल समिट को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान गाजा में बंधक बनाए गए 50 बंधकों को छोड़ने पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि बाकी बंधकों को भी रिहा कर दिया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि आज हुए बंधकों के रिलीज के समाचार का हम स्वागत करते हैं। उम्मीद करते हैं कि सभी बंधकों जल्द ही रिहा हो जाएंगे। मानवीय सहायता का समय से और निरंतर पहुंचना आवश्यक है। यह सुनिश्चित करना भी जरूरी है कि इजराइल और हमास की लड़ाई किसी तरह का क्षेत्रीय रूप धारण न कर ले।

एआई पर रखी अपनी राय

पीएम मोदी ने कहा कि भारत की स्पष्ट सोच है कि AI के वैश्विक regulation को लेकर हमें मिलकर काम करना चाहिए। DeepFake समाज के लिए, व्यक्ति के लिए कितना खतरनाक है, इसकी गंभीरता को समझते हुए हमें आगे बढ़ना है। हम चाहते हैं कि एआई लोगों तक जरूर पहुंचना चाहिए, लेकिन यह समाज के लिए सुरक्षित भी जरूर होना चाहिए।

माधान के लिए खड़े हैं साथ

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले महीनों में नई चुनौतियां उत्पन्न हुई हैं। ​पश्चिम एशिया क्षेत्र में असुरक्षा और अस्थिरता की स्थिति हम सबके लिए चिंता का विषय है। आज हमारा एक साथ आना इस बात का प्रतीक है कि हम सभी मुद्दों के प्रति संवेदनशील हैं और इनके समाधान के लिए एक साथ खड़े हैं।

About rishi pandit

Check Also

प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद के अनुसार देश के सकल घरेलू उत्पाद में हरियाणा का हिस्सा अब पंजाब से अधिक

नई दिल्ली प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद (ईएसी- पीएम) के अनुसार देश के सकल घरेलू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *