Tuesday , September 17 2024
Breaking News

Satna: मतदाताओं को जागरुक करने निकाली गई रैलियां, स्वीप गतिविधियां कर रहीं हैं मतदाताओं को जागरुक


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा के निर्देशन में विधानसभा निर्वाचन 2023 में मतदान प्रतिशत में वृद्धि के लिये एवं स्वीप गतिविधि की पहुंच मतदाताओं तक बढ़ाने सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता जागरुकता अभियान की विविध गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें दीवाल लेखन, रंगोली एवं मेंहदी प्रतियोगिता, मानव श्रृंखला, पैदल रैली, साइकिल एवं बाइक रैली के आयोजन किये जा रहे हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर, कैंपस एबेंसडर, पार्टनर विभाग, गैर-सरकारी संस्थाओं के साथ-साथ विद्यालयीन और महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं का भी सहयोग लिया जा रहा है।
स्वीप गतिविधि के तहत शनिवार को नागौद विधानसभा अंतर्गत शासकीय महाविद्यालय उचेहरा के छात्र-छात्राओं ने पैदल रैली निकालकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया। रैली के माध्यम से मतदाताओं को संदेश दिया गया कि सभी मतदाता बिना किसी प्रलोभन में आये और निर्भीक होकर मतदान दिवस पर अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का उपयोग करें। मैहर विधानसभा अंतर्गत शासकीय महाविद्यालय नादन की महिला अतिथि प्राध्यापकों द्वारा आंगनवाड़ी केन्द्रो में जाकर महिला मतदाताओं को मतदान दिवस 17 नवंबर को सभी कार्य छोड़कर सर्वप्रथम मतदान केन्द्र जाकर अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही पहली बार मतदान करने जा रहे युवा मतदाताओं तथा गांव के बुजुर्ग व्यक्तियों से विधानसभा चुनाव 17 नवंबर को आवश्यक रूप से मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। मतदाताओं को जागरुक करने ग्राम पंचायत सोनवारी के कर्मचारियों और स्वसहायता समूह की महिलाओं ने संयुक्त रुप से गांव में पैदल रैली निकाली एवं मतदाताओं को मतदान की शपथ भी दिलाई।
इसी प्रकार सतना विधानसभा अंतर्गत निजी शैक्षणिक संस्थान विट्स कॉलेज सतना की राष्ट्रीय योजना के स्वयंसेवकों ने अमौधा बस्ती में घर-घर जनसंपर्क कर मतदाताओं को लोकतंत्र में मतदान के महत्व को बताये हुये वोटिंग करने के लिये जागरुक किया गया। स्वयंसेवकों ने मतदाताओं से 17 नवंबर को होने जा रहे विधानसभा निर्वाचन में अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान करने की अपील भी की। रैगांव विधानसभा अंतर्गत ग्राम पंचायत नचनौरा में पंचायत कर्मियों ने गांव में पैदल रैली निकाल मतदान करने के लिये प्रेरित किया।
सतना शहर में लगाई गई मतदाता जागरुकता संदेश की होर्डिंग्स
जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा के मार्गदर्शन में विभिन्न प्रकार की स्वीप गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसी कड़ी में सतना नगर निगम अंतर्गत मतदान की तारीख को प्रदर्शित करते जागरूकता पोस्टर विभिन्न मार्गों और प्रमुख स्थानों पर 17 नवंबर के निर्वाचन में मतदान करने के लिये मतदाता जागरुकता की होर्डिंग्स लगाई गई।

About rishi pandit

Check Also

Satna: एम.पी. ट्रांस्को की वेबसाइट में पेंशनर्स के लिये डिजीटल लाइफ सर्टिफिकेट सुविधा प्रारंभ

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ एम.पी. ट्रांस्को (मध्य प्रदेश पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी) ने अपने वित्तीय प्रक्रियाओं में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *