Monday , May 20 2024
Breaking News

एसएसटी टीम ने मढ़ा नाका के पास कार से पकड़ी सवा पांच करोड़ की डायमंड ज्वेलरी

  • भोपाल से रीवा लेकर जा रहे थे
  • इनकम टैक्स और जीएसटी करेगी जांच


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ विधानसभा चुनाव में सक्रिय हुई एसएसटी टीम ने शुक्रवार की दोपहर मढ़ा नाका पर सवा पांच करोड़ रूपए कीमत की डायमंड ज्वेलरी जब्त कर ली। डायमंड ज्वेलरी पकड़े जाने की सूचना मिलते ही एसडीएम एपी द्विवेदी, थाना प्रभारी अशोक पाण्डेय सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और नागौद थाने लाने के बाद सामग्री के संबंध में दस्तावेजों की मांग की गई, लेकिन मौके पर इंश्योरेंस के अलावा कुछ भी उपलब्ध नहीं हुआ।

बताया जाता है कि एसएसटी-3 की टीम मढ़ा के पास तैनात थी। दोपहर करीब तीन बजे मप्र शासन लिखी कार क्रमांक एमपी 04 सीजेड 0779 गुजर रही थी। बाहर की गाड़ी होने पर टीम ने जांच की जिसके बाद भारी मात्रा में ज्वेलरी जब्त हुई। कार सवार युवक और युवतियों से पूछताछ करने पर कोई रिकार्ड नहीं मिले। जिसके बाद नागौद थाना लाया गया।

भोपाल से जा रहे थे रीवा
बताया जाता है कि कार सवार संदीप सिंह चौहान और दो युवतियां डायमंड ज्वेलरी लेकर भोपाल से रीवा जा रहे थे। इससे पहले ही वे नाका में धर लिए गए। अब इस मामले की जांच के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट तथा जीएसटी की टीम को जांच का जिम्मा दिया गया है। इसके बाद ही मामले में पुलिस और प्रशासनिक कार्रवाई भी संभव है। बताया जाता है कि संदीप सिंह मूल रुप से इंदौर का रहने वाला है जबकि भोपाल में ओरा कंपनी चलाता है।

सतना में लगातार हो रही कार्रवाई
सतना जिले में नकदी, सोना, चांदी और हीरा जवाहरात का अवैध रुप से परिवहन करने के मामले में लगातार कार्रवाई हो रही है। आरपीएफ, जीआरपी के बाद अब चुनाव में बनाई गई एसएसटी टीम भी इस मामले में पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रही है। बताया जाता है कि एसएसटी प्रभारी राकेश गोंटिया और सहायक उप निरीक्षक रामसुरेश आदिवासी की टीम ने डायमंड ज्वेलरी पकड़ी है।

देर रात पहुंची इनकम टैक्स की टीम

एसडीएम एपी द्विवेदी ने बताया कि अभी इस मामले में किसी प्रकार का प्रकरण कायम नहीं किया गया। संबंधित लोगों से डायमंड के संबंध में दस्तावेज चाहे गए हैं। इसके अलावा इनकम टैक्स की टीम को सूचना देकर बुलाया गया है। देर रात टीम पहुंच चुकी है। वहीं जीएसटी की टीम से फिलहाल संपर्क स्थापित किया जा रहा है। बताया जाता है कि दस्तावेजों की पुष्टि नहीं होने पर संबंधितों पर वैधानिक कार्रवाई होगी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: वृद्धजनों के लिए स्वास्थ्य शिविर आज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम अंतर्गत जिला स्तर पर वृद्धजनों का स्वास्थ्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *