Friday , July 5 2024
Breaking News

Navratri: सलकनपुर धाम पहुंचे CM शिवराज, मां विजयासन देवी की पूजा-अर्चना की

Madhya pradesh sehore navratri 2023 chief minister shivraj reached salkanpur dham worshiped his mother vijayasan devi: digi desk/BHN/सीहोर/ शारदेय नवरात्र के पावन मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को सीहोर जिले में स्थित सलकनपुर देवी धाम पहुंचे और मां विजयासन देवी की पूजा-अर्चना कर प्रदेश के विकास और प्रदेशवासियों के सुख समृद्धि के लिए प्रार्थना की। इस मौके पर पत्नी साधना सिंह एवं छोटे बेटे कुणाल भी उनके साथ थे। सीएम यहां पर थोड़ी देर रुके। इसके बाद वह अपने आगामी कार्यक्रम के सिलसिले में हेलीकाप्टर से लटेरी, विदिशा के लिए रवाना हो गये।

सबके कल्याण की प्रार्थना
मंदिर से बाहर आने के बाद सीएम शिवराज ने मीडियाकर्मियों से संक्षिप्त चर्चा की। उन्होंने कहा कि नवरात्रि के पावन पर्व पर सलकनपुर वाली मैया के दर्शन कर धन्‍य हो गया। मैया सब पर कृपा की वर्षा करती हैं। मां के चरणों में यही प्रार्थना है कि प्रदेश एवं देशवासियों पर आशीर्वाद की वर्षा करें, सबका कल्‍याण हो, सब आनंदित रहें, सब सुखी एवं निरोगी हों।

लोक-आस्था का प्रमुख केंद्र है सलकनपुर

गौरतलब है कि सलकनपुर में पहाड़ पर विराजित मां विजयासन देवी का यह मंदिर जन-आस्था का एक प्रमुख केंद्र है। खासकर नवरात्र जैसे मौकों पर यहां देवी के दर्शन करने के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु पहुंचते हैं। सीएम शिवराज की भी मां विजयासन देवी के प्रति अपार आस्था है। सीएम शिवराज की घोषणा के बाद उज्जैन के महाकाल लोक की तर्ज पर यहां देवी लोक बनाया जा रहा है।

About rishi pandit

Check Also

MP: हाथरस हादसा, मुरैना की भी एक महिला की मौत, सत्संग से नहीं लौटी तो पोता खोजने पहुंचा, पोस्टमार्टम हाउस में मिला शव

भगदड़ में मुरैना की 67 वर्षीय सोमवती की भी मृत्युपोते अभय जाटव ने कई अस्पतालों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *