Thursday , September 19 2024
Breaking News

MP Election: भाजपा के घोषणा पत्र में युवा, महिला और कर्मचारी वर्ग पर होगा फोकस

  • विंध्य से सुझाव लेने की प्रक्रिया शुरू की गई थी
  • बैठकों के दौर में समाज के प्रत्येक वर्ग से सुझाव लिए गए हैं
  • इसके लिए जगह-जगह सुझाव पेटियां लगाई गई थी

Elections madhya pradesh mp election 2023 bjps manifesto will focus on youth women and employee class: digi desk/BHN/भोपाल/ विकास कार्यों के सहारे विधानसभा चुनाव का प्रचार-प्रसार कर रही भाजपा अब घोषणा पत्र में युवा, महिला और कर्मचारी वर्ग को साधने की कवायद में जुट गई है। जिला और संभागवार बैठकें कर आमजन से सुझाव लिए गए हैं। विंध्य से सुझाव लेने की प्रक्रिया शुरू की गई थी और 10 संभागों में जिलेवार एक माह तक चले बैठकों के दौर में समाज के प्रत्येक वर्ग से सुझाव लिए गए हैं। इसके लिए जगह-जगह सुझाव पेटियां लगाई गई थी। अब इन सुझावों को भाजपा अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगी। 230 विधानसभाओं में प्रत्याशी घोषित करने के बाद घोषणा पत्र जारी करने की तैयारी है। भाजपा अपने घोषणा पत्र में कर्मचारी वर्ग को साधने के लिए अहम घोषणाएं करेगी। वहीं, युवाओं के अलग से युवा बजट और महिलाओं के लिए भी नई घोषणा की जाएगी।

पूर्व वित्त मंत्री और दो आइएएस बना रहे घोषणा पत्र

भाजपा का घोषणा पत्र बनाने में पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया और दो सेवानिवृत्त आइएएस अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। जयंत मलैया घोषणा पत्र समिति के प्रमुख हैं और प्रभात झा सह प्रमुख। इनके अलावा राजेंद्र शुक्ल, ओमप्रकाश सखलेचा, राज्यवर्धन सिंह, दो सांसद सुमेर सिंह सोलंकी, डीडी उइके और सेवानिवृत्त आइएएस कवींद्र कियावत एवं एसएनएस चौहान सहित 19 सदस्यों के सहयोग से प्रदेशभर से सुझाव लिए गए हैं।

प्रत्येक वर्ग तक पहुंचे मोर्चा व प्रकोष्ठ के पदाधिकारी

घोषणा पत्र के लिए सुझाव लेने को भाजपा के सातों मोर्चा और प्रकोष्ठों के पदाधिकारी समाज के प्रत्येक वर्ग तक पहुंचे। इनमें युवा, महिला, किसान, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश से लेकर जिला और मंडल तक कार्यकर्ताओं ने जनता के बीच जाकर उनसे उनकी राय ली और भविष्य के मध्य प्रदेश के लिए सुझाव लिए।

About rishi pandit

Check Also

MP: नर्सिंग के बाद पैरामेडिकल की परीक्षा की तिथि भी बढ़ी

20 सितंबर से शुरू होना थी पैरामेडिकल की परीक्षाडीएमएलटी, बीआरटी, पीएफटी टेक्नीशियन का पर्चाअब एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *