Friday , May 17 2024
Breaking News

Katni: खदान में नहाने गए दो बालकों की पानी में डूबने से मौत

कटनी, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कुठला थाना की बिलहरी चौकी के करहिया गांव के पास मुरूम की खुली खदान में भरे पानी में नहाने के दौरान डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। बच्चों को ग्रामीणों की मदद से खोजा गया और बाहर निकालते हुए जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

पुलिस ने मर्ग कायम किया है और शव पोस्टमार्टम को भेजे गए। बिलहरी चौकी प्रभारी ने बताया कि रविवार की दोपहर को करहिया गांव निवासी आनंद पिता दलबहादुर वासुदेव 12 वर्ष और कुलदीप पिता रवि कनौरिया आठ वर्ष दोनों गांव में साइकिल चला रहे थे।

दोपहर दो बजे के लगभग अचानक से दोनों करहिया व मतवारी गांव बीच मुरूम की खुली खदान में पहुंच गए और नहाने के लिए उतरे लेकिन वापस नहीं लौटे। आसपास के लोगों ने जब काफी देर तक दोनों बच्चों को बाहर निकलते नहीं देखा तो स्वजनों व गांववालों को सूचना दी।

मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई और पुलिस को सूचना दी गई। इस बीच ग्रामीणों ने बालकों की खदान में खोजबीन शुरू कर दी। मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और इस बीच ग्रामीणों ने मशक्कत के बाद आनंद को खोज निकाला। जिस समय उसे बाहर निकाला गया, उसकी सांस चल रही थी।

स्वजन तत्काल उसे वाहन से लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां पर जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया। वहीं आनंद के बाद कुलदीप को भी ग्रामीणों ने खदान से खोज लिया लेकिन उसकी मौके पर ही मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम को भेजा और मामले की जांच कर रही है।

बुझा एकलौता चिराग, खदान में नहीं सुरक्षा व्यवस्था

करहिया निवासी दल बहादुर वासुदेव का पुत्र आनंद घर में एकलौता बेटा था और उसके कोई भी भाई बहन नहीं थे। बताया जाता है कि उनका एक पुत्र आनंद से पहले हुआ था, जिसकी पैदा होने के बाद ही मौत हो गई थी। एकलौते बेटे को खोने पर माता-पिता चिकित्सकों से बदहवास होकर बेटे को बचा लेने की गुहार लगाकर रोते रहे।

वहीं करहिया गांव के लोगों का कहना है कि दोनों गांव के बीच मुरूम की खदान किसी बनर्जी की है। जिसमें खुदाई के साथ उसकी सुरक्षा के इंतजाम पर्याप्त नहीं हैं। आसपास किसानों के खेतों की सुरक्षा बाड़ बस है। उनका कहना है कि वर्तमान में खदान में पानी अधिक है और इसी के चलते नहाने गए दो बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई।

About rishi pandit

Check Also

MP High Court: ‘दुष्कर्म-छेड़छाड़ की झूठी रिपोर्ट की धमकी देना, आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की श्रेणी में’

Madhya pradesh jabalpur mp high court threatening to make false report of rape and molestation …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *