Friday , May 24 2024
Breaking News

जनसंपर्क मंत्री श्री शुक्ल ने रामनगर में 1903 लाख रुपये से अधिक के निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण और भूमिपूजन


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के जनसंपर्क एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने शुक्रवार को सतना जिले के रामनगर नगर पंचायत मुख्यालय में स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में नगर पंचायत न्यू रामनगर के 1903 लाख 51 हजार रुपये लागत के विभिन्न विकास और निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होने उप स्वास्थ्य केंद्र मिरगौती, उप स्वास्थ्य केंद्र बिजौरा, उप स्वास्थ्य केंद्र सोहौला के नवनिर्मित भवनों का लोकार्पण भी किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, नगर परिषद अध्यक्ष सुनीता पटेल, सभापति महिला एवं बाल विकास तारा पटेल, जिला पंचायत सदस्य सुभाषचंद्र बुनकर, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष रामसुशील पटेल सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
इस मौके पर जनसंपर्क एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि पूरे प्रदेश में हर घर नल का जल पहुंचाने जल जीवन मिशन का काम तेजी से किया जा रहा है। सतना के रामनगर के समीप ही सतना-बाणसागर ग्रामीण समूह नल जल योजना प्रथम फेज का कार्य तेजी से जारी है। जिसके माध्यम से सतना जिले के 5 विकासखंडों के ग्रामीण क्षेत्र के परिवारों को शुद्ध और मीठा जल मिल सकेगा। उन्होने कहा कि जिले के शेष 3 विकासखंड और रीवा जिले के कुछ क्षेत्रों के लिये शुद्ध पेयजल घर-घर पहुंचाने सतना-बाणसागर ग्रामीण समूह नल जल योजना द्वितीय फेज का सर्वे कार्य लगभग पूरा किया जा चुका है और शीघ्र ही परियोजना का कार्य शुरु किया जायेगा। जनसंपर्क मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के चतुर्दिक विकास के लिये अनेक विकास योजनाओं का क्रियान्वयन कर रही है। पूरे प्रदेश में अच्छी सड़को का जाल बिछ चुका है। वहीं सिंचाई के साधनो के विकास के फलस्वरुप 45 लाख हेक्टेयर में सिंचाई की क्षमता निर्मित हुई है। आगामी समय में 65 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई क्षमता तैयार करने सिंचाई सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। उन्होने कहा कि राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लोगों की आर्थिक स्थिति समृद्ध और जीवन खुशहाल हुआ है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार मिलकर जन-जन तक योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है और उन्हें विकास योजनाओं का लाभ देने की दिशा में तत्परता से कार्य कर रही है। सरकार की विकास नीतियों की बदौलत अपना मध्यप्रदेश हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन रहा है। उन्होने ने कहा कि अमरपाटन विधानसभा में विभिन्न विकास के कार्य हुये है। जिसका लाभ यहां की जनता को मिल रहा है। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार गांवो को किसी मामले में शहरों से पीछे नहीं रहने देगी। ग्राम पंचायतों को भी सर्व-सुविधायुक्त बनाया जा रहा है। नगर परिषद न्यू रामनगर के 20 पार्को का भूमिपूजन करते हुये पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्री पटेल ने बन रहे पार्कों का नामकरण देश की आजादी में बलिदान देने वाले अमर शहीदों एवं विभिन्न समाजों के महापुरुषों के नाम पर किये जाने की बात कही। कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के पूर्व में जनसंपर्क एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री शुक्ल और पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्री पटेल ने शिलापट्टिका का अनावरण कर विकास और निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। उन्होने इस अवसर पर कन्या पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
जनसंपर्क मंत्री ने शासकीय महाविद्यालय न्यू रामनगर के नवनिर्मित भवन का किया लोकार्पण
जनसंपर्क एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने शुक्रवार को सतना जिले के प्रवास के दौरान नगर परिषद रामनगर मुख्यालय में 4 करोड़ 34 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित शासकीय महाविद्यालय न्यू रामनगर के भवन का लोकार्पण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने की। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष रामसुशील पटेल सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, नगर पंचायत के पार्षदगण उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: तेज रफ्तार वाहन ने स्कूटी को मारी टक्कर, मौके पर युवक की मौत, दो गंभीर

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र के कमता गांव में कुनुक नदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *