Saturday , May 18 2024
Breaking News

अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम 1 अक्टूबर को


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर 1 अक्टूबर को ऐसे मतदाता, जो 80 वर्ष या उससे अधिक आयु के हैं तथा जो शारीरिक रूप से सक्षम हैं। ऐसे 10 वृद्वजनों को आमंत्रित कर जिला स्तरीय में सम्मानित किया जायेगा।
स्वीप पार्टनर की बैठक आज
अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी ऋषि पवार ने बताया कि आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने तथा कम मतदान वाले केन्द्रों पर निरंतर बीएजी के माध्यम से तथा कॉलेजों/विद्यालयों में ईएलसी में विशेष स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया जाना है। आयोजन की रणनीति के संबंध में स्वीप पार्टनर की बैठक/प्रशिक्षण 30 सितम्बर 2023 को सायं 4 बजे कलेक्ट्रेट भवन के सभाकक्ष में आयोजित की गई है। सभी संबंधित अधिकारी-कर्मचारी बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहे।

ईव्हीएम प्रदर्शन केन्द्रों में 257 लोगों ने किया माकपोल

जिले में विधानसभा स्तर पर ईव्हीएम का प्रदर्शन किया जा रहा है। शुक्रवार को जिले की 7 विधानसभा क्षेत्रों में 257 लोगों ने माकपोल किया गया। जिसमें सतना के संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन में 30, रैगांव के तहसील कार्यालय कोठी में 25, तहसील मझगवां कार्यालय में 101, अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय नागौद में 30, अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय मैहर सभाकक्ष में 17, अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय अमरपाटन 29 एवं अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय रामपुर बघेलान में 25 सहित कुल 257 लोगों ने माकपोल किया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: विकास योजनाओं के क्रियान्वयन की सतत निगरानी करें-अतिरिक्त मुख्य सचिव

संभागीय बैठक के निर्णयों पर तत्परता से कार्यवाही करें-श्री कंसोटिया सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कमिश्नर कार्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *