Tuesday , September 17 2024
Breaking News

Special Session 2023: सर्वदलीय बैठक में उठी महिला आरक्षण विधेयक की मांग, सोमवार से संसद का विशेष सत्र

  1. 18 सितंबर से 22 सितंबर तक चलेगा विशेष सत्र
  2. 19 सितंबर गणेश चतुर्थी से नए संसद भवन में शुरू होगी कार्यवाही
  3. सर्वदलीय बैठक में सरकार संसद में लाए जाने वाले बिलों पर चर्चा

National parliament special session 2023 all party meeting before special session of parliament: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ संसद के विशेष सत्र से एक दिन पहले रविवार को संसद के पुस्तकालय भवन में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में महिला आरक्षण विधेयक को पारित करने की मांग उठी। इस बैठक में सभी दलों के नेता शामिल हुए थे। कांग्रेस नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बताया कि बैठक में सभी विपक्षी दलों द्वारा विशेष सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पारित करने की मांग की गई है। उन्होंने यह भी बताया कि गणेश चतुर्थी के दिन 19 सितंबर को संसद की कार्यवाही नए भवन में शुरू हो जाएगी।

बीजद सांसद पिनाकी मिश्रा ने कहा कि हमें इस बात की खुशी है कि केंद्र सरकार ने नए संसद भवन की शुरुआत के लिए एक विशेष सत्र बुलाया है। हमने महिला आरक्षण विधेयक लाने की मांग रखी है। महिलाओं की भागीदारी बढ़ाई जानी चाहिए। उधर अजीत पवार खेमे के एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष बाद हमें नया संसद भवन मिला है। यह सभी के लिए गर्व की बात है।

5 दिन का विशेष सत्र 18 सितंबर से

केंद्र सरकार ने 18 सितंबर से संसद का पांच दिनी विशेष सत्र बुलाया है। यह 22 सितंबर तक चलेगा, इस दौरान संसद में शून्य काल और प्रश्नकाल नहीं होगा, ना ही कोई निजी बिल जाया जाएगा। पहले दिन 18 सितंबर को पुराने संसद भवन में लोससभा और राज्यसभा की कार्यवाही होगी। इसके अगले दिन गणेश चतुर्थी से सभी नए संसद भवन में बैठेंगे।

About rishi pandit

Check Also

उद्घाटन से पहले वंदे मेट्रो का नाम बदला, बनी नमो भारत रैपिड रेल

भुज  रेलवे ने छोटी एवं मध्यम दूरी यात्रा न्यूनतम समय में पूरी करने वाली नवनिर्मित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *