Monday , May 13 2024
Breaking News

Asia Cup: वन-डे मैचों में सबसे तेज 5 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने सिराज, बनाये कई रिकॉर्ड

Cricket asia cup 2023 final match mohammad siraj made many records in bowling against srilanka: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंहबाजी का प्रदर्शन करते हुए शुरुआती ओवरों में ही श्रीलंका की आधी टीम को पैवेलियन पहुंचा दिया। सिराज ने सिर्फ 16 गेंदों में 5 विकेट लिये। इनमें से 4 विकेट तो उन्होंने एक ही ओवर में ले लिये। इसके साथ ही सिराज ऐसे पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में चार विकेट हासिल किए। ये मोहम्मद सिराज का अब तक का श्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। सिराज ने 7 ओवरों में सिर्फ 21 रन देकर 6 विकेट लिए।

एक ओवर में 4 विकेट

  • पहली बॉल, पथुम निसंका, जडेजा के हाथों कैच आउट
  • दूसरी बॉल, सदीरा समराविक्रमा को, कोई रन नहीं
  • तीसरी बॉल, सदीरा समराविक्रमा LBW आउट
  • चौथी बॉल, चरिथ असलांका, ईशान किशन के हाथों कैच आउट
  • पांचवी बॉल, धनंजय ने बनाये 4 रन
  • छठी बॉल, धनंजय डिसिल्वा, केएल राहुल के हाथों कैच आउट

पूरे किये 50 विकेट

इसके बाद मोहम्मद सिराज ने अपने छठे ओवर में श्रीलंकाई कप्तान दासुन सनाका को क्लीन बोल्ड किया।सिराज ने इस तूफानी गेंदबाजी के बदौलत इसी मैच में अपने वनडे में 50 विकेट पूरे कर लिए हैं। मोहम्मद सिराज वनडे में शुरुआती 50 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने सबसे तेज 1002 गेंदों पर यह उपलब्धि हासिल की। इस मामले में श्रीलंका के ही अजंता मेंडिस टॉप पर काबिज हैं। उन्होंने अपने वनडे करियर में 847 गेंदों पर शुरुआती 50 विकेट झटके हैं।

सबसे तेज 5 विकेट

श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट लेकर मोहम्मद सिराज, इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज पांच विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। सिराज ने 16 गेंदों में ही अपने पांच विकेट पूरे किए। छठे ओवर की चौथी गेंद पर सिराज ने पांचवीं सफलता हासिल की। उन्होंने वनडे करियर में पहली बार किसी मैच में पांच विकेट लिया।

About rishi pandit

Check Also

CG: कांस्टेबल दूल्हे को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, भौचक्के रह गए घराती-बराती

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी रददपुलिस विभाग में आरक्षक है दूल्हादुल्हन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *