Sunday , September 8 2024
Breaking News

CG Weather: छत्तीसगढ़ में पांच दिनों तक जारी रहेगी बारिश की गतिविधियां, नहीं बढ़ेगा पारा

  1. बारिश का क्षेत्र मुख्यत: उत्तर व मध्य छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है
  2. रविवार को दक्षिण और उत्तरी छत्तीसगढ़ में कुछ क्षेत्रों में बारिश दर्ज की गई
  3. मध्य छत्तीसगढ़ में भी दिनभर बादल छाए रहे

Chhattisgarh raipur cg weather update rain activities will continue in chhattisgarh for five days mercury will not rise: digi desk/BHN/रायपुर/ छत्तीसगढ़ में बारिश की गतिविधियां अगले पांच दिनों तक जारी रहेगी। मौसम विज्ञानी एपी चंद्रा के अनुसार सोमवार को प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं, जबकि प्रदेश के एक दो स्थानों में गरज-चमक के साथ वज्रपात होने, अंधड़ चलने और ओलावृष्टि होने के भी आसार बन रहे हैं।

वहीं, बारिश का क्षेत्र मुख्यत: उत्तर व मध्य छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है। इसी बीच अगले पांच दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव होने के संकेत नहीं हैं। वहीं, रविवार को दक्षिण और उत्तरी छत्तीसगढ़ में कुछ क्षेत्रों में बारिश दर्ज की गई।

सर्वाधिक बारिश बस्तर, लोरमी, सिमगा, सूरजपुर व तोकापाल में दर्ज की गई। बस्तर संभाग के कई क्षेत्रों में तेज अंधड़ की वजह से कई घरों की लोहे की शीट तक उड़ गई। इसी बीच मध्य छत्तीसगढ़ में भी दिनभर बादल छाए रहे।

इसी बीच छत्तीसगढ़ में सर्वाधिक तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस डोंगरगढ़ में, जबकि न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस अंबिकापुर में दर्ज किया गया। इसके अलावा रविवार को प्रदेश में अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान सामान्य औसत से कम ही चल रहा है।

About rishi pandit

Check Also

राज्य में कर्मचारियों और पेंशनरों हेतु डीए/डीआर के आदेश जल्दी होंगे

रायपुर छत्तीसगढ़ शासन द्वारा मान्यता प्राप्त राज्य कर्मचारी संघ छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *