Tuesday , September 17 2024
Breaking News

World: पाकिस्तान में चीनी की मिठास में घुली मंहगाई, 220 रुपए किलो की दर से आयात करने का लिया फैसला

World islamabad ani inflation adds to the sweetness of sugar in pakistan decision taken to import it at the rate of rs 220 per kg: digi desk/BHN/इस्लामाबाद/ पाकिस्तान में आर्थिक और राजनीतिक संकट गहरा गया है, जिससे जनता मंहगाई से परेशान है। पाकिस्तान में जनता को रोजमर्रा की वस्तुओं के लिए भारी भरकम कीमत चुकानी पड़ रही है। पाकिस्तान की मिठास में भी अब महंगी होने वाली है। दरअसल, पाकिस्तान में चीन मिलों ने सरकार से देश में पर्याप्त मात्रा में चीनी का भंडार होने की बात कही, लेकिन बाद में उन्होंने मना कर दिया। अब पाकिस्तान सरकार ने भविष्य में चीनी की दिक्कत ना हो, इसलिए 1 मिलियन मीट्रिक टन आयात करने का फैसला किया है।

जियो न्यूज ने दावा किया है कि सरकार चीनी का आयात 220 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से आयात करेगी। अब पाकिस्तान की जनता को चीनी के लिए ज्यादा रुपए देने पड़ेगें। पंजाब खाद्य विभाग के पास 1 मिलियन मीट्रिक टन चीनी का स्टॉक है, लेकिन चीनी संकट को देखते हुए चेतावनी दी है।

220 रुपए में खरीदनी पड़ेगी चीनी

पाकिस्तान सरकार के पास चीनी से संबंधित इस समस्या को कम करने के लिए पंजाम खाद्य विभाग का स्टॉक ही इकलौता विकल्प बचा है। पाकिस्तान सरकार को आयातित चीनी बाजार में बेचनी पड़ेगी, जिससे उपभोक्ताओं को 220 पाकिस्तानी रुपए से चीनी को खरीदना पड़ेगा।

About rishi pandit

Check Also

75 साल बाद चीन पर बड़ी आफत, तूफान ‘बेबिनका’ की शंघाई में दस्तक से हवाई और रेल सेवा सब बंद

 बीजिंग  चीन पर 75 साल बाद बड़ी आफत ने दस्तक दी है। अब तक के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *