Sunday , May 12 2024
Breaking News

PM Modi Pune Visit: 1 अगस्त को PM मोदी का पुणे दौरा, कई परियाजनाओं की देंगे सौगात

  • पीएम मोदी को लोकमान्य तिलक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा
  • शरद पवार के साथ मंच साझा करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • मेट्रो ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

National prime minister narendra modi pune visit 1 august to flag off metro train and inaugurate various development projects: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अगस्त को पुणे के दौरे पर रहेंगे। यहां मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस दौरान, पीएम मोदी विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने आज (रविवार) एक बयान में कहा कि इस दौरे के दौरान नरेंद्र मोदी लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार ग्रहण करेंगे।

मेट्रो ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

पीएमओ ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी पुणे मेट्रो के पहले चरण के दो गलियारों के पूरे हो चुके खंड़ों पर मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने 2016 में इस परियोजना की आधारशिला रखी थी।

लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा

पीएमओ ने कहा, ‘यह उद्घाटन देश में नागरिकों को आधुनिक और पर्यावरण के अनुकूल शहरी परिवहन प्रणाली प्रदान करने के पीएम मोदी के दृष्टिकोण को साकार करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। मेट्रो स्टेशन का डिजाइन छत्रपति शिवाजी महाराज से प्रेरित है। छत्रपति संभाजी उद्यान मेट्रो स्टेशन और डेक्कन जिमखाना मेट्रो स्टेशन का डिजाइन शिवाजी महाराज के सैनिकों की पगड़ी से मिलता-जुलता है।’

 इन परियोजनाओं को देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अवसर पर पीएम आवास योजना के तहत निर्मित 1200 से अधिक घर सौंपेंगे। वहीं, पुणे नगर निगम द्वारा निर्मित दो हजार से अधिक पीएमएवाई घर सौंपेंगे। इसके अलावा 1,190 पीएमएवाई घरों और पुणे महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकर द्वारा निर्मित छह हजार से अधिक मकानों की आधारशिला रखेंगे। वहीं, पीएम मोदी पीसीएमसी के तहत करीब 300 करोड़ रुपये की लागत से विकसित वेस्ट टू एनर्जी प्लांट का उद्धाटन करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

CG: कांस्टेबल दूल्हे को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, भौचक्के रह गए घराती-बराती

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी रददपुलिस विभाग में आरक्षक है दूल्हादुल्हन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *