Saturday , May 4 2024
Breaking News

Satna: दोस्त के साथ बर्थडे मनाने निकला युवक वाटर फॉल में गिरा, हो गयी मौत, परिजनों ने किया चक्काजाम

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ दोस्तों के साथ बर्थडे मनाने गया सतना का युवक 150 फीट की ऊंचाई से वॉटर फाल में गिर गया। उसका शव चौबीस घंटे बाद गोताखोरों की मदद से पानी से बाहर निकाला जा सका। इस दौरान उसके परिजनों और ग्रामोदय के छात्रों ने नाराजगी जताते हुए सतना-चित्रकूट स्टेट हाइवे भी जाम लगा दिया।

तुलसी जल प्रपात के शबरी कुंड की घटना

सतना के नागौद क्षेत्र के ग्राम अमदरी निवासी अंबुज बागरी पिता मान सिंह बागरी की जिले के सरहदी इलाके में स्थित यूपी के तुलसी जल प्रपात के शबरी कुंड में डूबने से मौत हो गई। उसका शव शनिवार को चौबीस घंटे बाद यूपी पुलिस और प्रशासन की तरफ से भेजे गए पीएसी के गोताखोरों की मदद से पानी से बाहर निकाला जा सका।

इस दौरान सुबह मृतक के परिजनों और ग्रामोदय विश्वविद्यालय के छात्रों ने शव न निकलने पर नाराजगी जाहिर करते हुए सतना-चित्रकूट स्टेट हाइवे पर मिचकुरीन के पास प्रदर्शन किया। नाराज लोगों ने सड़क पर बैठ कर इस मार्ग पर यातायात अवरुद्ध कर दिया।

SDM ने दी समझाइश तब खत्म हुआ प्रदर्शन

मझगवां एसडीएम और थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंच कर उनसे बात की और यह समझाइश दी कि जिस जगह यह हादसा हुआ है वह यूपी के मारकुंडी थाना क्षेत्र में आता है। वहां पुलिस और प्रशासन शव निकलवाने का प्रयास कर रहे हैं। हालांकि इसी बीच पीएसी के गोताखोरों ने शव निकाल भी लिया और सूचना मिलने पर जाम खत्म हो गया।

एमबीए अंतिम सेमेस्टर का छात्र था अंबुज

मृतक अंबुज बागरी चित्रकूट के ग्रामोदय विश्वविद्यालय में एमबीए कृषि संकाय के अंतिम सेमेस्टर का छात्र था। शुक्रवार को उसका जन्मदिन था। वह अपने तीन दोस्तो के साथ जन्मदिन मनाने तुलसी जल प्रपात गया था। वहां मौज मस्ती के बीच चारो दोस्त फोटोग्राफी कर रहे थे। अनुज ऊंचाई पर बहने वाली झरने की एक छोटी धारा के पास फोटो शूट करा रहा था। वह पानी की उस धारा को उछल कर पार कर रहा था और उस क्षण को उसका एक दोस्त कैमरे में कैद कर रहा था।

इसी बीच उसका पांव वहां रखी पानी की बोतल पर पड़ने से वह फिसल गया और सीधे डेढ़ सौ फुट नीचे बहने वाले डेढ़ सौ फुट से अधिक गहरे शबरी कुंड के पानी में समा गया। उसके साथ ही उसका दोस्त विकास शर्मा भी पानी में गिर पड़ा। उसके साथ रहे दोस्तों ने चीखना – पुकारना शुरू कर दिया नतीजतन उस वक्त वहां रहे अन्य लोग भी उनके पास आ पहुंचे। उनमें से कुछ लोगों ने विकास को तो पानी से निकाल लिया लेकिन अंबुज हाथ नहीं आया।

 रात में रोकना पड़ा शव

घटना की सूचना यूपी की मारकुंडी थाना पुलिस को दी गई। पुलिस भी मौके पर पहुंची और स्थानीय गोताखोरों की मदद से शुक्रवार को ही पानी के अंदर अंबुज की तलाश शुरू कर दी गई। लेकिन, मौसम के मिजाज और रात हो जाने के कारण अभियान रोकना पड़ा। शनिवार की सुबह रेस्क्यू के लिए पीएसी के गोताखोरों को बुलाया गया जिन्होंने घंटों चली तलाश के बाद शव को बाहर निकाल लिया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *