Friday , May 10 2024
Breaking News

Satna: सावन के पहले सोमवार को शिवालयों में गूंजे ‘बोल बम’ के जयकारे, भोले नाथ का अद्भुत श्रृंगार

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ श्रावण मास के प्रथम सोमवार को जिले भर के शिवालयों में श्र्द्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। भक्तों ने सोमवार को उपवास रखकर भगवान का दर्शन-पूजन किया और आशीर्वाद लिया।

पवित्र सावन महीने के पहले सोमवार को बिरसिंहपुर में विराजे गैवीनाथ धाम में चाक-चौबंद प्रशासनिक एवं पुलिसिया इंतजामों के बीच भक्तों ने भोलेनाथ के दर्शन किए और जलाभिषेक कर आशीर्वाद की कामना की। सुबह से ही यहां भक्तों की कतार लग गईं थी। आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा दूर दराज से आए शिव भक्तों ने भी यहां दर्शन-पूजन कर मत्था टेका।

बता दें कि गैवीनाथ धाम में खंडित शिवलिंग की पूजा होती है। भक्तों की मनोकामना पूर्ण करने वाले महादेव के शिवलिंग को औरंगजेब ने ध्वस्त करने का प्रयास किया था लेकिन वह उसमे सफल नहीं हो सका था। तभी से यहां खंडित स्वरूप में महादेव की पूजा होती आ रही है।

इसके अलावा सिंहपुर के पटपरनाथ धाम, परसमनिया में कोर्दननाथ, चित्रकूट में मतगजेंद्र नाथ स्वामी और उचेहरा के गोपाल मंदिर छोटा अखाड़ा में विराजे महादेव के दर्शन-पूजन करने भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। उचेहरा के गोपाल मंदिर में महादेव प्रतिमा स्वरूप में देवी सती के साथ विराजे हैं। शहर में जगतदेव तालाब,पन्नी लाल चौक और पशुपति नाथ धाम में भी सुबह से ही शुरू हुआ भक्तों के दर्शन-पूजन करने पहुंचने का क्रम दिन भर चलता रहा। कोर्दननाथ, पटपरनाथ, मतगजेंद्र स्वामी, सतना के जगतदेव तालाब, पशुपतिनाथ धाम और उचेहरा के गोपाल मंदिर समेत सभी शिवालयों में दिन भर भक्तों की कतारें लगी रहीं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *