Friday , May 17 2024
Breaking News

MP: लोकायुक्त पुलिस ने तीन IAS अधिकारियों के विरुद्ध दर्ज किया प्रकरण

Madhya pradesh bhopal mp lokayukta police registered case against three ias officers: digi desk/BHN/भोपाल/ लोकायुक्त विशेष पुलिस स्थापना ने प्रदेश के तीन आइएएस अधिकारियों के विरुद्ध पद के दुरुपयोग का प्रकरण दर्ज किया है। इनमें ग्वालियर संभागायुक्त दीपक सिंह, आबकारी आयुक्त ओपी श्रीवास्तव और उप सचिव बसंत कुर्रे शामिल हैं।

आरोप है कि जबलपुर में अलग-अलग समय एडीएम रहते हुए इन अधिकारियों ने आदिवासियों की जमीन बेचने की नियम विरुद्ध अनुमति दी थी। पुलिस ने 23 मार्च को प्रकरण दर्ज कर लिया था, लेकिन मामला बड़े अधिकारियों से जुड़ा होने के कारण किसी को भनक नहीं लगने दी। अब अधिकारियों को बयान देने के लिए नोटिस जारी हुए तो प्रकरण चर्चा में आया।

मामला वर्ष 2007 से 2012 के बीच जबलपुर के कुंडम क्षेत्र का है। भू-राजस्व संहिता के नियम के अंतर्गत आदिवासियों को जमीन बेचने की अनुमति देने का अधिकार जिला कलेक्टर को है।बताया जाता है कि कलेक्टर ने इस मामले में अपने अधिकार एडीएम को स्थानांतरित कर दिए थे। इस संबंध में लोकायुक्त पुलिस को शिकायत प्राप्त हुई थी। विशेष पुलिस स्थापना लोकायुक्त जबलपुर की जांच के बाद 23 मार्च को इनके विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया था।

About rishi pandit

Check Also

Chhatarpur: युवक को फंसाकर बंधक बनाने वाली 2 महिलाएं गिरफ्तार, शातिर अपराधी की पत्नी है मुख्य आरोपी

छतरपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ युवक को जाल में फंसाकर बंधक बनाने वाली दो महिलाएं गिरफ्तार हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *