Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Satna: महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के लिए ग्राहकों की संतुष्टि अहम- नेशनल हेड बालेश्वर बनर्जी

एक साथ 11 ग्राहकों को सौंपी गई एक्सयूवी -400 ईवी की चाबी


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ग्राहकों के सुझाव पर काम करता है और इसके लिए ग्राहकों की संतुष्टि ही सबसे अहम है। कस्टमर क्या चाहता है? इस बारे में सबसे बेहतर जानकारी डीलरों से मिलती है और हमारे साथ स्टार ग्रुप जैसे डीलर हैं जो ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से गाड़ियों के निर्माण में हमारा सहयोग करते हैं। यह बात महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ग्रुप के राष्ट्रीय सेल्स हेड बालेश्वर बनर्जी ने कही। उन्होंने यह बात महिन्द्रा एक्सयूवी -400 ईवी के ग्राहकों व मीडिया कर्मियों को सम्बोधित करते हुए कही। श्री बनर्जी ने महिन्द्रा एंड महिन्द्रा और स्टार ग्रुप के रिश्तों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि दोनों का रिश्ता बहुत पुराना है। उन्होंने स्टार ग्रुप के चेयरमैन रमेश सिंह की ओर मुखातिब होते हुए कहा कि आज जिस मुकाम पर स्टार ग्रुप है उसे हासिल करना इतना आसान नहीं है यह इनकी मेहनत और दूरगामी सोच का परिणाम है। कस्टमर क्या चाहता है उसकी क्या जरूरत है, इसको स्टार ग्रुप बेहतर तरीके से समझता है। उन्होंने कहा कि महिन्द्रा की गाड़ियों की बिक्री में स्टार ग्रुप का 20 फीसदी हिस्सा है।

आने वाली पीढी को बेहतर भविष्य देने की शुरुआत सतना से

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के नेशनल सेल्स हेड बालेश्वर बनर्जी ने कहा कि जो ग्राहक इलेक्ट्रानिक गाड़ियां ले रहा है वह विकसित भारत में अपना योगदान दे रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर भविष्य देने की शुरुआत भारत में सतना से हो रही है।

ऐतिहासिक और गौरव का पल

इस मौके पर 11 लोगों द्वारा एक साथ महिन्द्रा एक्सयूवी- 400 ईवी के लेने को एक एतिहासिक और गौरव का पल बताते हुए नेशनल सेल्स हेड श्री बनर्जी ने कहा कि यह सतना में ही संभव है। ऐसा पहली बार है जब किसी गाड़ी की लाचिंंग के बाद एक साथ इतनी तादाद में ग्राहक मिले हों।

ग्राहकों का विश्वास हमारा संबल : रमेश सिंह


कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए स्टार ग्रुप के चेयरमैन रमेश सिंह ने कहा कि एक साथ 11 लोगों को एक्सयूवी – 400 ईवी की चाबियां देने में फक्र व संतोष महसूस हो रहा है। देश की मैट्रो सिटी के बाद सतना में यह हो रहा है। आज जो कुछ भी है वह महिन्द्र और उसके प्रोडक्ट की वजह से है। यदि हम किसी लक्ष्य को हासिल कर सके हैं तो वह विंध्य के लोगों की वजह से संभव हुआ है। महिन्द्रा के ग्राहकों का विश्वास ही हमारा सम्बल है। श्री सिंह ने कहा कि महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की गाड़ियां सुविधा और सुरक्षा की कसौटी पर खरी उतरी हैँ। श्री सिंह ने कहा भी बताया कि नागौद में इन गाड़ियों का चार्जिंग स्टेशन लगाया जा रहा है। इस दौरान महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के जोनल मैनेजर दीपक सिंह, प्रदेश के हेड गौरव शर्मा मंचासीन रहे। जबकि गाड़ी की विशेषताओं की जानकारी स्टार ग्रुप के डायरेक्टर दुष्यंत सिंह ने दी। कार्यक्रम का संचालन प्रदीप अरोरा ने किया।

इन्हें सौंपी गई चाबी

एक्सयूवी -400 ईवी (इलेक्ट्रानिक गाड़ियों) की चाबी ग्राहकों को महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के सेल्स हेड बालेश्वर बनर्जी ने सौंपी। इस दौरान सतना, रीवा, पन्ना के ग्राहकों को चाबियां सौंपी गई। जिन्हें गाड़ियों की चाबियां दी गई उनमें नितिन मिश्रा, अनीता तिवारी, पूनम सिंह, देवकी नंदन तिवारी, महेन्द्र जायसवाल, शिव नारायण यादव, वासुदेव सिंह, राकेश त्रिपाठी, बीबी चतुर्वेदी व महेन्द्र जायसवाल शामिल हैं।

एक्सयूवी -400 ईवी की विशेषताएं

  • 8.3 सेकेंड में 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ती है
  • 4200 मिमी है गाड़ी की लम्बाई
  • 2600 मिमी है व्हीलबेस
  • 3 साल अनलिमिटेड किमी की मानक वारंटी
  • 8 साल बैटरी एवं मोटर या 1 लाख 60 किमी की वारंटी
  • 39.5 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक के साथ
  • 110 केडब्ल्यू (150 पीएस) का पावर
  • 310 एनएम का टार्क जनरेटर
  • 39.34 किलोवाट- घंटा और 34.5 किलोवाट की लिथियम – आॅयन बैटरी
  • 1 बार चार्ज करने पर 310 किमी चलती है
  • 50 मिनट में 0 से 80 फीसदी चार्ज होती है बैटरी फास्ट चार्जर से
  • 03 ड्राइविंग मोड : फन, फास्ट, फेयरलेस

02 वैरिंयट : EC और EL

  • ध्वनि व वायु प्रदूषण नहीं होता
  • डस्ट एवं वाटर प्रूफ

आईपी 67 की रेटिंग

सुविधाओं के साथ सेफ्टी का भी विशेष जोर

महिन्द्र एक्सयूवी -400 ईवी की विशेषताओं की जानकारी मीडिया कर्मियों को दी

स्टार ग्रुप ने महिन्द्रा एक्सयूवी -400 ईवी (इलेक्ट्रानिक गाड़ी) की 11 गाड़ियों की चाबी ग्राहकों को सौंपी। इस दौरान महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ग्रुप के नेशनल सेल्स हेड बालेश्वर बनर्जी, जोनल मैनेजर दीपक सिंह, प्रदेश के हेड गौरव शर्मा एवं स्टार ग्रुप के चेयरमैन रमेश सिंह मौजूद रहे। इस दौरान नेशनल हेड बालेश्वर बनर्जी ने महिन्द्रा एक्सयूवी – 400 ईवी की विशेषताओं से मीडिया कर्मियों को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि महिन्द्रा एंड महिन्द्रा का सुविधाओं के साथ-साथ सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान रहता है।

About rishi pandit

Check Also

ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स का चौथी तिमाही में शुद्ध लाभ 247.88 करोड़ रुपये

ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स का चौथी तिमाही में शुद्ध लाभ 247.88 करोड़ रुपये डीएलएफ की वित्त वर्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *