Saturday , April 27 2024
Breaking News

Satna: एफएलसी कार्य में कर्तव्य पर अनुपस्थित रहने वाले दो कर्मचारियों को नोटिस


     सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ नवीन ईवीएम मशीन, वीवीपीएटी के एफएलसी कार्य में कर्तव्यपर अनुपस्थित रहने के फलस्वरूप अपर कलेक्टर एवं उप निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने दो कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किये है। इनमें जल संसाधन विभाग के उपयंत्री प्रवीण कुमार सिंह और उपयंत्री ईश्वर प्रसाद बागरी को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जबाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं।

पंचायत निकाय निर्वाचन क्षेत्र में कार्यपालिक मजिस्ट्रेट नियुक्त

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने सतना जिले की पंचायतों में सरपंच पद और नगर निगम सतना और कोटर में एक-एक वार्ड में 13 जून को होने वाले मतदान के दृष्टिगत शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न कराने कार्यपालिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं।
    इनमें नगर निगम सतना के वार्ड 43 के पार्षद पद के मतदान के लिए एसडीएम सुरेश गुप्ता, नगर परिषद कोटर के वार्ड क्रमांक 11 के पार्षद पद के लिए एसडीएम रामपुर बघेलान आरएन खरे, मैहर जनपद में धतूरा ग्राम पंचायत सरपंच के लिए एसडीएम मैहर सुरेश जादव, रामनगर जनपद के गैलहरी में सरपंच पद के लिए एसडीएम रामनगर राजेश मेहता, मझगवां में डोमहाई के पंच पद के लिए सौरभ द्विवेदी प्रभारी तहसीलदार और लालपुर में पंच पद के लिए एसडीएम आरती यादव कार्यपालिक मजिस्ट्रेट नियुक्त की गई है।

निर्वाचक नामावली में चिन्हित निर्वाचकों के नाम की पुष्टि करें

अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल द्वारा फोटो निर्वाचक नामावली के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के दौरान निर्वाचक नामावली में चिन्हित निर्वाचक जैसे कि सांसद, विधायक, विधान परिषद सदस्य, घोषित पदों पर आसीन कला, संस्कृति, पत्रकारिता, खेल, न्याय पालिका एवं जनसेवा के सदस्यों के नाम दर्ज होने की पुष्टि किये जाने के निर्देश प्राप्त हुये है। आगामी विधानसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए जिले के अनुविभागीय अधिकारी एवं सभी विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचक रजिस्ट्रकरण अधिकारी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में चिन्हित मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज होने की पुष्टि कराये। यदि किसी चिन्हित मतदाता का नाम छूट गया है तो उसे द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के दौरान मतदाता सूची में सम्मिलित कराया जाना सुनिश्चित करे। साथ ही इस आशय का प्रमाण पत्र एक सप्ताह के अन्दर कार्यालय को प्रदाय किया जाये।

इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब (ELC) की अद्यतन जानकारी उपलब्ध करायें

अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी म.प्र. भोपाल के निर्देशानुसार आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 हेतु स्कूलों, महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों में इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब (ELC) का गठन एवं मतदान केन्द्र स्तरीय चुनावी पाठशाला की अद्यतन जानकारी आयोग के निर्धारित प्रपत्र अनुसार एक सप्ताह के अन्दर भेजा जाना है। अनुविभागीय अधिकारी एवं सभी विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचक रजिस्ट्रकरण अधिकारी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले समस्त हाईस्कूल, हायर सेकेण्ड्री स्कूल, महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों में इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब (ELC) एवं मतदान केन्द्रों में चुनावी पाठशाला का गठन कर जानकारी एक सप्ताह के अन्दर प्रस्तुत करें।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *