Friday , May 3 2024
Breaking News

World: राष्ट्रपति बाइडन चाहते थे भारतीय PM का ऑटोग्राफ, जब मिले लगे गले; राहुल ने अमेरिका में ही मोदी को घेरा

World us on the one hand rahul criticized pm modi in the us tour while its president spoke about his autograph: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ अमेरिकी दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने बुधवार सुबह सैन फ्रांसिस्को में भारतीयों को संबोधित करते हुए एक बार फिर केंद्रीय एजेंसियों के गलत उपयोग का सरकार पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सरकार केंद्रीय एजेंसियों का सहारा लेकर विपक्ष को निशाना बना रही है। हर कोई उनके खिलाफ बोलना चाहता है तो उनपर कार्रवाई कर दी जाती है।  यह कोई पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी विदेशों में मोदी सरकार पर हमलावर हों। इससे पहले इसी साल मार्च में ब्रिटेन में कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार की खामियां गिनाई थी। 

राहुल ने जिस अमेरिका में मोदी की आलोचना की वहीं के राष्ट्रपति ने चंद दिन पहले मोदी की तारीफ में कई बातें कहीं थीं। हालिया क्वाड बैठक के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक बयान दिया था जिसको लेकर काफी चर्चा हुई थी। बैठक के दौरान बाइडन बेहद गर्मजोशी से पीएम मोदी के पास आकर उनके गले लगे थे।

जो बाइडन ने जब पीएम मोदी से कहा- मुझे आपका ऑटोग्राफ ले लेना चाहिए


जापान में क्वाड बैठक के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन जिस तरह से पीएम मोदी के पास आकर उनके गले लगे, उसे पूरी दुनिया ने देखा। जानकारी के मुताबिक, क्वाड बैठक के दौरान जो बाइडन ने पीएम मोदी से कहा कि उनके कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उनके पास कई शीर्ष नागरिकों के इतने आवदेन आ रहे हैं कि उन्हें काफी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि पीएम मोदी जून में अमेरिका के दौरे पर जाने वाले हैं। जो बाइडन ने पीएम मोदी से ये भी कहा कि ‘उन्हें पीएम मोदी का ऑटोग्राफ ले लेना चाहिए।’

जब व्हाइट हाउस ने कहा- ‘अमेरिका में हर कोई पीएम मोदी से मिलना चाहता है’


वहीं, पीएम मोदी के आगामी अमेरिकी दौरे को लेकर व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा था अगले महीने राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन पीएम मोदी के लिए एक राजकीय रात्रिभोज आयोजित कर रहे हैं। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन पियरे ने कहा कि आप यकीन नहीं करेंगे कि पीएम मोदी से मिलने के लिए हमें भारतीय-अमेरिकियों से बड़ी संख्या में अनुरोध प्राप्त हो रहे हैं। इसके अलावा सांसद और कॉर्पोरेट क्षेत्र के नेता भी लगातार निमंत्रण की मांग कर रहे हैं। 
 
उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी की अमेरिका की यात्रा दोनों देशों के बीच गहरी और करीबी साझेदारी की पुष्टि करने का एक अवसर होगा, जो अमेरिका, अमेरिकियों और स्पष्ट रूप से भारतीयों को एक साथ जोड़ता है। इसलिए अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि  यात्रा रक्षा, स्वच्छ ऊर्जा और अंतरिक्ष सहित सामरिक प्रौद्योगिकी साझेदारी का मूल्यांकन करने के लिए एक स्वतंत्र, खुले, समृद्ध और सुरक्षित हिंद-प्रशांत और साझा संकल्प के लिए अमेरिका-भारत की साझा प्रतिबद्धता को भी मजबूत करेगी।

About rishi pandit

Check Also

साबरकांठा में घर पर आए पार्सल में पार्सल में होम थिएटर था, जिसे खोलते ही विस्फोट हो गया, दो की मौत

साबरकांठा गुजरात के साबरकांठा के वडाली तहसील के वेडा छावनी गांव में ऑनलाइन सामान मंगाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *