Sunday , May 5 2024
Breaking News

Satna: मुख्यमंत्री अन्नदूत योजना में 3 सेक्टरों में पुर्नलाटरी से चयन


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/
मुख्यमंत्री अन्नदूत योजना में सतना जिले के 28 सेक्टरों के लिए एक से अधिक युवाओं के आवेदन प्राप्त होने से प्रत्येक सेक्टरवार हितग्राहियों का चयन लाटरी द्वारा किया गया था। जिनमें दो सेक्टर के चयनित हितग्राहियों द्वारा कार्य करने से इंकार करने और एक सेक्टर के चयनित हितग्राही का हैवी मोटर ड्राइविंग लायसेंस फर्जी पाये जाने पर तीन सेक्टरों के लिए नये हितग्राहियों का चयन बुधवार को शेष हितग्राहियों के बीच लाटरी डालकर किया गया।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सीईओ जिला पंचायत डॉ. परीक्षित झाड़े ने समिति सदस्यों जिला पंजीयक के पाटनकर, जिला प्रबंधक नान दिलीप सक्सेना, महाप्रबंधक सीसीबी सुरेशचन्द्र गुप्ता, सहायक खाद्य अधिकारी केएस भदौरिया, नागेन्द्र सिंह एवं संबंधित सेक्टर के शेष हितग्राहियों के बीच लाटरी पद्धति से 3 हितग्राहियों का चयन किय गया। इनमें सोहावल विकासखण्ड के सेक्टर क्रमांक 5 के लिए प्रहलाद कुमार पटेल, मैहर के सेक्टर क्रमांक 11 में उमेश कुमार चर्मकार और मझगवां के सेक्टर क्रमांक 16 के लिए माधव मिश्रा का चयन लाटरी पद्धति से किया गया है। पूर्व के चयनित हितग्राहियों में सेक्टर न. 5 के शुभम सोनी और मझगवां के सेक्टर क्र. 16 के विजय कुमार कुशवाहा ने योजना में कार्य करने से इंकार कर दिया था जबकि मैहर के सेक्टर क्रमांक 17 के पुनीत कुमार पटेल के हैवी लाइसेंस की जॉच के दौरान सही नहीं पाया गया था।

लोकसेवा केन्द्र हेतु प्राईवेट आपरेटर आनलाइन आवेदन करें

जिला अन्तर्गत संचालित 12 लोक सेवा केन्द्रों के संचालन हेतु प्राइवेट आपरेटरों के चयन हेतु निविदायें आनलाइन आमंत्रित की गई है। आनलाइन निविदा भरने की अंतिम तिथि 19 जून निर्धारित है प्राप्त निविदायें 21 जून को खोली जायेंगी। निविदा प्रपत्र एवं लोक सेवा केन्द्रों की सूची बेवसाइट www.mptenders.gov.in एवं  www.mpedistrict.gov.in   पर उपतलब्ध हैं। इस संबंध की विस्तृत जानकारी कार्यालय कलेक्टर जिला प्रबंधक लोक सेवा कार्यालय से सम्पर्क कर प्राप्त की जा सकती है।

कार्यशाला 29 मई को

म.प्र. टूरिज्म बोर्ड द्वारा महिला सुरक्षित पर्यटन स्थल परियोजना का शुभांरभ किया गया हैं। पर्यटन स्थलों पर महिला पर्यटकों को स्वतंत्रतापूर्वक एवं भयमुक्त वातावरण में पर्यटन का अवसर कराने तथा पर्यटनों स्थलों पर महिला उद्यमियों को बढ़ावा देने संबंधी कार्यशाला 29 मई को सायं 4 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई है। कार्यशाला में संबंधितों से उपस्थित होने का आग्रह किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *