Sunday , May 5 2024
Breaking News

Umaria : मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए ग्रामीणों को ला रही बस पलटी, 3 की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल

उमरिया,भास्कर हिंदी न्यूज़/ नेशनल हाईवे ओवर ब्रिज के ऊपर अचानक बाइक सामने आ जाने के चलते बस अनियंत्रित होकर पलट गई। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल से 5 किमी पहले हुए हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्‍य ग्रामीण घायल हो गए हैं। घायलों को उमरिया जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां 5 की हालत गंभीर बताई जाती है।

अस्पताल में घायलों से मिले सीएम और राज्यपाल

हादसे की जानकारी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और राज्यपाल मंगुभाई पटेल कार्यक्रम से पूर्व मरीजों से मिलने और उनकी कुशलक्षेम की जानकारी लेने जिला अस्पताल पहुंचेे। घायलों से बात कर उनका हालचाल पूछा।

दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों के घायल होने की खबर

इस हादसे में तीन की मौत और दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों के घायल होने की खबर है। घटना के बाद से ही 108 की मदद से सभी घायलों को जिला अस्पताल लाया गया है। गंभीर हालत में आए लोगों को प्राथमिक उपचार कर कटनी, जबलपुर रेफर किया जा रहा है। शिवराज सिंह के जिला अस्पताल पहुंचने की खबर से स्वास्थ्य प्रबन्धन भी हाई अलर्ट पर है।

इस हादसे के बाद सड़क पर जाम की स्थिति बन गई। राहगीरों से सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस सड़क पर लगे जाम को खुलवाने का प्रयास करती रही। कलेक्टर कृष्ण देव त्रिपाठी ने पुष्टि की है कि घटना में 3 लोगों की मौत हुई है आठ लोग उमरिया जिला अस्पताल में भर्ती है। कुछ लोगों को जबलपुर रेफर किया गया है।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए ला रही थी ग्रामीणों को

बताया जा रहा है कि हादसे में घायल हुए लोगों को बस मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लेकर जा रही थी। हादसे के कारण क़ई अन्य वाहन चालक जाम के कारण फंसे रहे। दुर्घटनाग्रस्त हुई बस के सामने अचानक बाइक आ गई, जिसके कारण बस अनियंत्रित होकर हादसे का शिकार हो गई।

हादसे में पांच की हालत गंभीर

कई लोग घायल हुए हैं जिनमें पांच की हालत गंभीर बताई गई है। सभी को उमरिया जिला अस्पताल भेजा गया है। काफी मशक्‍कत के बाद पुलिस और स्‍थानीय लोगों ने प्रयास करके बस को हटाया जिसके बाद जाम में फंसे वाहन धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगे।

शासकीय नौकरी, 10-10 लाख, घायलों को 5 लाख मुआवजे की मांग

दुर्घटना स्थल पर पहुंचे कांग्रेस जिलाअध्यक्ष अजय सिंह ने प्रदेश सरकार से मृतकों के आश्रितों को शासकीय नौकरी और 10-10 लाख, घायलों को 5 लाख मुआवजे की मांग की है। उन्होंने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। कहा, उड़ीसा पासिंग की 30 साल पुरानी बस में कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए ढोया जा रहा था जिसके कारण घटना हुई है। कांग्रेस नेताओं ने अस्पताल अस्पताल पहुंचकर घटना के लिए शासन को जिम्मेदार ठहराया।

सड़क हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोग और पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त बस से घायलों को बाहर निकालने में जो अदम्य साहस का परिचय दिया,निश्चित ही मानवीयता की मिसाल है,हालांकि हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, दो दर्जन से अधिक गंंभीर हैं।

हादसे की जानकारी पर एडीजीपी डीसी सागर एवम कमिश्नर राजीव शर्मा जिला अस्पताल पहुंचे है,जहां सभी घायलों से मुलाकात कर हालात का जायज़ा लिया है।

About rishi pandit

Check Also

चुनाव आयोग को इंदौर में वोटिंग प्रतिशत में गिरावट की संभावना

इंदौर मध्य प्रदेश के सबसे ज्यादा वोटर वाले इंदौर में चुनाव आयोग को गर्मी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *