Thursday , April 25 2024
Breaking News

Modi AUS Visit: पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में उठाया मुद्दा, ‘मंदिरोें पर हमला बर्दाश्त नहीं..!

World pm modi aus visit in australian newspapers invited everyone to come to india for the icc cricket world cup: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के ऑस्ट्रेलिया दौरे का आज आखिरी दिन है। पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया प्रधानमंत्री (AUS PM) एंथोनी अल्बनीज के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। इसके बाद दोनों नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।

PM Modi in Australia

पीएम मोदी (PM Modi)  ने ऑस्ट्रेलिया में मिले सम्मान और प्यार के लिए सभी का धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे संबंध आपसी विश्वास पर आधारित हैं। दोनों देशों के बीच आर्थिक क्षेत्र में सहयोग के लिए समझौते भी हुए।पीएम मोदी ने इस साल के आखिरी में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप को देखने के लिए भारत आने आने के लिए ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ ही सभी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट फैन्स को न्योता दिया।पीएम मोदी ने कहा, मैं इस साल क्रिकेट विश्व कप के लिए पीएम एंथनी अल्बनीज और सभी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसकों को भारत आने का निमंत्रण देता हूं। उस समय आपको भारत में भव्य दिवाली देखने को मिलेगी।

साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने कहा, हमने खनन और महत्वपूर्ण खनिजों के क्षेत्रों में अपने रणनीतिक सहयोग को मजबूत करने पर रचनात्मक चर्चा की है। हमने हरित हाइड्रोजन पर एक टास्क फोर्स गठित करने का फैसला किया है।

ऑस्ट्रेलिया के अखबारों में छाए पीएम मोदी

मोदी ने उठाया मंदिरों पर हमले का मुद्दा

इस दौरान पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के अलग-अलग शहरों में मंदिरों पर हमला के मुद्दा भी उठाया। पीएम मोदी ने कहा, पीएम एंथोनी अल्बनीज और मैंने पूर्व में ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले और अलगाववादी तत्वों की गतिविधियों के मुद्दे पर चर्चा की है। हमने आज भी इस मामले पर चर्चा की।हम ऐसे किसी भी तत्व को स्वीकार नहीं करेंगे जो उनके कार्यों या विचारों से भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों के बीच मैत्रीपूर्ण और मधुर संबंधों को नुकसान पहुंचाता है। पीएम अल्बनीज ने आज मुझे एक बार फिर भरोसा दिलाया कि भविष्य में भी ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

हैदराबाद-विजयवाड़ा हाईवे पर खड़े ट्रक से कार के टकराने से 6 नवजात शिशुओं सहित 6 की मौत

नलगोंडा तेलंगाना के नलगोंडा में राजमार्ग आज एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें 6 लोगों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *