Monday , April 29 2024
Breaking News

Satna: मुख्यमंत्री युवा अन्नदूत योजना में लाटरी से सेक्टर वाइज हितग्राही चयनित


28 सेक्टरों के लिए हुआ 28 हितग्राहियों का चयन


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/
मुख्यमंत्री युवा अन्नदूत योजना के तहत जिले के 28 सेक्टरों के लिये हितग्राहियों का चयन लाटरी पद्धति से किया गया। कलेक्टर अनुराग वर्मा द्वारा गठित चयन समिति ने खाद्यान्न परिवहन के सेक्टर वार टास्क फोर्स समिति द्वारा अनुमोदित हितग्राहियों में से प्रत्येक सेक्टर के लिए आवेदित हितग्राहियों की सेक्टरवार लाटरी निकालकर योजना के लिए हितग्राहियों का चयन किया। समिति में सीईओ जिला पंचायत डॉ. परीक्षित झाड़े, आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, जिला प्रबंधक नान दीपक सक्सेना, सीसीबी के महाप्रबंधक सुरेशचन्द्र गुप्ता, जिला पंजीयक सहकारिता के पाटनकर सहायक आपूर्ति अधिकारी केएस भदौरिया, प्रबंधक सेन्ट्रल बैंक संदीप सिंह एवं सभी टीएफसी अनुमोदित हितग्राहियों के समक्ष विधिपूर्वक लाटरी प्रक्रिया से हितग्राहियों का चयन किया गया।
      मुख्यमंत्री युवा अन्नदूत योजना के तहत सतना जिले के विकासखण्डवार सभी 28 सेक्टरों में 77 हितग्राहियों को लाटरी में शमिल किया गया। जिसमें सोहावल विकासखण्ड के 5 सेक्टरों के लिए 12 आवेदनों में से, उचेहरा के 2 सेक्टरों के लिये 6 आवेदनों, मैहर के 5 सेक्टरों के लिए 15 आवेदनों, नागौद के 3 सेक्टरों के लिए 3 आवेदनों, मझगवां के 4 सेक्टरों के लिए 6 आवेदनों, रामपुर बघेलान के 3 सेक्टरों के लिए 7 आवेदनों, अमरपाटन और रामनगर के 3-3 सेक्टरों के लिए 14-14 आवेदनों में से सेक्टरवार लाटरी से हितग्राहियों का चयन किया गया।
      इनमें सोहावल के सेक्टर क्रमांक एक में सुरेश कुमार पटेल, सेक्टर 2 में अरुणेश सिंह, सेक्टर 3 में सिद्धार्थ सिंह राघव, सेक्टर 4 में सहेन्द्र सिंह, सेक्टर 5 में शुभम सोनी, उचेहरा के सेक्टर क्रमांक 6 में ददन कुशवाहा, सेक्टर 7 में अभयराज सिंह पटेल, मैहर के सेक्टर 8 में धर्मेंद्र कुमार, सेक्टर 9 में रामबदन पटेल, सेक्टर 10 में लाल बहादुर पटेल, सेक्टर 11 में पुनीत कुमार पटेल, सेक्टर 12 में नरेंद्र कुमार राय, नागौद के सेक्टर 13 में सुदामा दास साहू, सेक्टर 14 में विकास कुमार दहिया, सेक्टर 15 में शिव सिंह का चयन लॉटरी से हुआ है।
     इसी प्रकार मझगवंा के सेक्टर क्रमांक 16 में विजय कुमार कुशवाहा, सेक्टर 17 में अतुल कुमार त्रिपाठी, सेक्टर क्रमांक 18 में अरुणेंद्र सिंह, सेक्टर 19 में रामकुमार पयासी, रामपुर बघेलान के सेक्टर 20 में शैलेंद्र सिंह, सेक्टर 21 में प्रदीप सिंह पटेल, सेक्टर 22 में अतुल तिवारी, अमरपाटन में सेक्टर क्रमांक 23 में कमलेश कुमार पटेल, सेक्टर 24 में रामकरण पटेल, सेक्टर 25 में सुनील कुमार पटेल, रामनगर विकासखंड के सेक्टर 26 में सज्जन कुमार पटेल, सेक्टर 27 में अखिलेश पटेल और सेक्टर क्रमांक 28 में उमेश कुमार साहू का चयन लाटरी पद्धति से मुख्यमंत्री युवा अन्न दूत योजना में किया गया है।

पार्षद पद के लिए रिटर्निंग आफीसर कलेक्टर होंगे

नगरीय निकायों के उप निर्वाचन 2023 (पूर्वाह) के तहत सतना नगर निगम के वार्ड क्रमांक 43 के पार्षद पद का निर्वाचन कराया जायेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने नगर पालिक निगम सतना के पार्षद पद के निर्वाचन कार्य हेतु कलेक्टर (पदेन) को रिटर्निंग आफीसर नियुक्त किया है। वार्ड क्रमांक 43 के वार्ड पार्षद के चुनाव के लिए संयुक्त कलेक्टर नीरज खरे सहायक रिटर्निंग ऑफीसर होंगे। वार्ड पार्षद पद का चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन पत्र न्यायालय अनुविभागीय दंडाधिकारी रघुराज नगर (शहर) कक्ष क्रमांक जी-4 में प्राप्त किए जाएंगे।

कार्य में सहायता के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी

 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने नगर पालिक निगम सतना के वार्ड क्रमांक 43 के पार्षद पद के चुनाव कार्य में सहायक रिटर्निंग आफीसर की सहायता के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति की है। इनमें नाम निर्देशन पत्र की संपूर्ण व्यवस्था और एंट्री के लिए ट्रेनर ऋतुराज अरूसिया, डाटा एंट्री ऑपरेटर शोभा रैकवार की ड्यूटी लगाई गई है। नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने में सहयोग के लिए सहायक ग्रेड आरके चतुर्वेदी, अंकुर पांडे तथा भृत्य अजय कुशवाहा की ड्यूटी लगाई गई है। इसी प्रकार पार्षद पद के लिए निक्षेप राशि जमा करने और नाम निर्देशन पत्र उपलब्ध कराने लेखापाल राजू श्रीवास्तव, रामफल विश्वकर्मा और भृत्य सुरेश कुमार वर्मा की ड्यूटी लगाई गई है।  

पार्षद पद की निक्षेप राशि 5 हजार रूपये

राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार नगर पालिक निगम के वार्ड पार्षद पद का चुनाव लड़ने वाले सामान्य अभ्यर्थी को 5 हजार रूपये तथा अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग तथा महिलाओं के मामले में 2 हजार 500 रूपये निक्षेप राशि जमा करनी होगी।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कल से ग्रीष्मकालीन गिद्धों की गणना, तीन दिन चलेगी

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बाघों के लिए प्रसिद्ध बांधव टाइगर रिजर्व में कल से गिद्धों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *