Saturday , May 18 2024
Breaking News

IPL 2023 RCB vs RR: RCB ने राजस्थान को 7 रन से हराया, प्लेसिस-मैक्सवेल ने ठोंके अर्धशतक

Ipl 2023 royal challengers bangalore vs rajasthan royals 32nd match result rcb won by 7 runs: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ आईपीएल के 32वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 रन से हरा दिया। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में RR के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया। RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 189 रन बनाए। जवाब में राजस्थान 182 रन ही बना सकी। यह आरसीबी की राजस्थान पर 14वीं जीत है। दोनों टीम के बीच अब तक 29 मैच खेले गए हैं। इनेमं से 12 RR ने जीते हैं। मौजूदा सीजन में बैंगलोर की 7 मैचों में चौथी जीत है।

राजस्थान रॉयल्स की पारी

RCB की जीत के हीरो ग्लेन मैक्सेवल और फाफ डु प्लेसिस रहे। मैक्सवेल ने 77 और प्लेसिस ने 62 रन बनाएं। 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत खराब रही। जोस बटलर शून्य पर मोहम्मद सिराज का शिकार बनें। इसके बाद यशस्वी जासवाल और देवदत्त पडिक्कल के बीच दूसरे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी हुई। पडिक्कल ने 34 बॉल पर 52 रन बनाए। डेविड विली ने देवदत्त को विराट के हाथों कैच आउट कराकर पार्टनरशिप को तोड़ा।

यशस्वी 47 रन पर हर्षल पटेल की गेंद पर कोहली को कैच थमा बैठे। इसके बाद संजू सैमसन ने 22 रन के स्कोर पर हर्षल का शिकार बने। ध्रुव जुरेल और शिमरॉन हेटमायर के बीच 30 रनों की साझेदारी हुआ। हेटमायर ने 3 रन बनाए और सुयश प्रभुदेसाई की थ्रो पर रनआउट हो गए। आखिरी ओवर में RR को 20 रनों की जरूरत थी। हर्षल पटेल के पहली तीन बॉल पर आर अश्विन ने 10 रन बनाए। वह चौथी गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद आखिरी दो गेदों पर दो रन ही बने।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी RCB की शुरुआत बेकार रही। विराट कोहली पहली ही गेंद पर आउट हो गए। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने LBW आउट किया। बोल्ट ने अगले ओवर की पहली बॉल पर शाहबाज अहमद को 2 रन पर चलते किया। फिर मैक्सवेल और डु प्लेसिस ने टीम को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 127 रनों की साझेदारी हुई। यशस्वी ने प्लेसिस को रन आउट कर इस पार्टनशिप को तोड़ा। डुप्लेसिस ने 62 रन बनाए। वहीं मैक्सवेल ने 44 गेंदों पर 55 रन बनाए।

About rishi pandit

Check Also

विदेश मंत्री ने आज कहा कि भारत अपने राष्ट्रीय हितों को दाव पर किसी देश के साथ व्यापार को प्राथमिकता नहीं देगा

नई दिल्ली विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शुक्रवार को चीन का संदर्भ देते हुए कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *