Monday , April 29 2024
Breaking News

Satna: पंचायती राज दिवस के कार्यक्रम में अधिकाधिक संख्या में सहभागी बनेः- राज्यमंत्री


रामपुर बघेलान, अमरपाटन, रामनगर में तैयारी बैठकें संपन्न

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पंचायती राज दिवस के अवसर पर 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विन्ध्य धरा पर रीवा आगमन हो रहा है। प्रधानमंत्री रीवा में पंचायती राज दिवस का शुभारंभ कर पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। विन्ध्य धरा पर प्रधानमंत्री जी का कार्यक्रम ऐतिहासिक बने, इसके लिए जिले के सभी पंचायत एवं नगरीय निकायों के प्रतिनिधि अधिकाधिक संख्या में सहभागी होकर कार्यक्रम को सफल बनाये। इस आशय की बात मंगलवार को अमरपाटन और रामनगर विकासखंड में आयोजित कार्यक्रम की तैयारी बैठक में प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री राम खेलावन पटेल ने कही। इस मौके पर सांसद गणेश सिंह, विधायक विक्रम सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, उपाध्यक्ष सुस्मिता सिंह, जिलाध्यक्ष सतीश शर्मा, जनपद अध्यक्ष माया पाण्डेय सहित पंचायत प्रतिनिधि एवं पदाधिकारी तथा अधिकारीगण उपस्थित रहे।
राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रीवा संभाग और विन्ध्य की धरा पर आगमन हो रहा है। प्रधानमंत्री इस अवसर पर विन्ध्य और प्रदेश के विकास और प्रगति के लिए अनेक महत्वपूर्ण सौगातें देने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री लगभग 7 हजार करोड़ की लागत की प्रस्तावित जल जीवन मिशन योजना का शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत प्रदेश भर के 4 लाख से अधिक हितग्राहियों का गृह प्रवेश भी कराया जाएगा। प्रधानमंत्री श्री मोदी स्वामित्व योजना के तहत भू अधिकार के हितग्राहियों को हितलाभ वितरण करेंगे। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री जी के आगमन के संबंध में कार्यक्रम की तैयारियों के लिये रीवा में बैठक लेकर जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं। सतना जिले से पंचायत प्रतिनिधियों एवं नगरीय निकाय के प्रतिनिधियों को कार्यक्रम में उपस्थित कराने की समुचित तैयारी और व्यवस्था के लिए जनपद स्तर पर बैठकें ली जा रही है। राज्यमंत्री ने बताया कि पंचायती राज दिवस के कार्यक्रम स्थल पर सतना जिले से जिला स्तर की बाणसागर से सिंचाई क्षमता में वृद्धि उत्पादन वृद्धि, सड़कों का जाल, जल जीवन मिशन, टनल का निर्माण, मुकुंदपुर व्हाइट टाइगर सफारी आदि की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। रामपुर बघेलान जनपद स्तर पर आयोजित तैयारी बैठक में सांसद गणेश सिंह और विधायक विक्रम सिंह ने विभागीय अधिकारियों कार्यकर्ताओं एवं पंचायत, नगरीय निकाय जनप्रतिनिधियों के साथ तैयारियों की समीक्षा बैठक लेकर रीवा के कार्यक्रम को सफल बनाने विचार -विमर्श कर कार्य योजना तय की। इस मौके पर जिले के पंचायत एवं नगरीय निकायों के प्रतिनिधियों को कार्यक्रम स्थल तक सुचारू रूप से ले जाने और वापस लाने की व्यवस्थाओं के संबंध में पदाधिकारियों को दायित्व सौंपे गये।

3 जनपद और नगर निगम की बैठक आज

सांसद श्री गणेश सिंह 19 अप्रैल को जिले की तीन जनपद पंचायत एवं नगर निगम सतना में पंचायत एवं नगरीय निकाय प्रतिनिधियों और अधिकारियों की बैठक लेकर 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री के मुख्यातिथ्य में रीवा में होने वाले पंचायत राज दिवस सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सांसद श्री सिंह प्रातः 11 बजे जनपद पंचायत मझगवाँ, दोपहर 1 बजे तहसील मुख्यालय नागौद अपरान्ह 3 बजे सोहावल जनपद पंचायत और सायं 5 बजे से नगर पालिक निगम सतना में बैठक लेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कल से ग्रीष्मकालीन गिद्धों की गणना, तीन दिन चलेगी

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बाघों के लिए प्रसिद्ध बांधव टाइगर रिजर्व में कल से गिद्धों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *