Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Satna: उपभोक्ता शिकायत शिविर 18 अप्रैल को

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ विद्युत उपभोक्ताओं की बिल संबंधी शिकायतों के निराकरण करने तथा विगत वर्ष समय पर विद्युत बिलों का भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं का सम्मान समारोह शिविर 18 अप्रैल को प्रातः 11 बजे से पुराना पावर हाउस परिसर सतना में आयोजित किया गया है। कार्यपालन अभियंता शहर संभाग विद्युत मण्डल ने विद्युत उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि उपभोक्ता शिकायत निवारण एवं सम्मान समारोह में उपस्थित हो।

बेरोजगार युवा निःशुल्क प्रशिक्षण के लिये आवेदन करें

म.प्र. खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा संचालित कौशल विकास कार्यक्रम योजना के अन्तर्गत वर्ष 2023-24 में जिले के 30 बेरोजगार युवक-युवतियों को निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदाय किया जायेगा। जिला प्रबंधक म.प्र. खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड सत्यसागर ने बताया कि बोर्ड द्वारा रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण से संबंधित विस्तृत विवरण एवं आवेदन पत्र विभागीय वेव साईट पर उपलब्ध है। कौशल विकास प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक युवा विभागीय पोर्टल वेवसाइट पर 15 मई के पूर्व आवेदन आनलाईन जमा कर सकते हैं।
आवेदक की आनलाईन आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी की एक प्रति प्रबंधक म.प्र. खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड जिला पंचायत सतना के पास 15 मई के पूर्व जमा करनी होगी। योजना के तहत आवेदकों को नियमानुसार छात्रवृत्ति दी जायेगी। वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए जिले को 30 प्रशिक्षणार्थियों को जिला स्तर पर ही निःशुल्क प्रशिक्षण उपलब्ध कराने का लक्ष्य दिया गया है। प्रति कोर्स, प्रति बैच के लिए 30 प्रशिक्षाणार्थियों का चयन जिला प्रभारियों द्वारा किया जायेगा। आवंटित बजट लक्ष्य में 30 प्रतिशत स्थान महिलाओं के लिये होगा। बोर्ड द्वारा प्रशिक्षण प्रदायकर्ता संस्थाओं का पैनल जिले को भेजा गया है। जिला स्तर पर गठित डिस्ट्रिक्ट कमेटी जिले की आवश्यकतानुसार इन संस्थाओं के पैनल से प्रशिक्षण संस्था का चयन करेगी। प्रशिक्षण हेतु आवेदन पत्र का प्रारूप एवं प्रशिक्षण के लिए विभिन्न ट्रेडो की जानकारी जिला पंचायत सतना के नोटिस बोर्ड पर चस्पा की गई है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: लाइव तस्वीरों के जरिये राजनैतिक दल एवं उम्मीदवारों के प्रतिनिधि कर रहे स्ट्रांग रूम की निगरानी

37 सीसीटीव्ही कैमरों से रखी जा रही स्ट्रांगरूम पर नजर सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *