Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Satna: स्वास्थ्य मंत्री ने की मरीजों को वीडियो कॉल पर चर्चा, स्वास्थ्य सेवाओं का लिया फीड बैक


भोपाल/सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभूराम चौधरी ने सोमवार को सतना जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सोहावल के आउटडोर मरीजों से वीडियो कॉल के जरिये बातचीत की और स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में फीडबैक लिया।
सोमवार को प्रातः 11ः35 बजे स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सोहावल की टेली मेडीसिन कर्मचारी कीर्ति सिंह के मोबाइल पर वीडियो कॉल कर सोहावल प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सोहावल में उपस्थित ओपीडी मरीज लखबार की रजनी सिंह और तिघरा कला की मंजू कुशवाहा से अस्पताल की सुविधाओं और चिकित्सा सेवाओं के संबंध में बातचीत कर जानकारी ली। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सोहावल के मेडीकल आफीसर डॉ. अशोक द्विवेदी और टेली मेडीसिन कर्मचारी कीर्ति सिंह से भी चर्चा की और संतुष्टि व्यक्त करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों को भविष्य में भी इसी भाव से सेवा कार्य करने प्रोत्साहित किया।

राज्यमंत्री श्री पटेल आज आयेंगे

प्रदेश के पिछडा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमन्तु एवं अर्ध घुमन्तु, जनजाति कल्याण, पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल 18 अप्रैल को प्रातः रेवांचल एक्सप्रेस से मैहर आकर अमरपाटन प्रस्थान करेंगे।

सतना जिले में प्रचार-रथ द्वारा सरकार की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं, युवाओं, किसानों, वृद्धजनों सहित समाज के प्रत्येक वर्ग की उन्नति और कल्याण के लिए अनेक योजनायें संचालित की जा रही है। सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं तथा उपलब्धियों की जानकारी प्रचार रथ के माध्यम से जन-जन तक पहुँचाई जा रही है।
प्रचार रथ के माध्यम से सोमवार को मैहर विकासखण्ड में नगर पालिका क्षेत्र और ग्राम बेरमा, घुनवारा तथा खारा में सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियों तथा मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की जानकारी आमजन को दी गई। निर्धारित रूट चार्ट के अनुसार प्रचार रथ मंगलवार को उचेहरा विकासखण्ड के इचौल, रमपुरवा, कोरवारा, उचेहरा, परसमनिया, पाल्हनपुर पहाडी क्षेत्र का भ्रमण कर योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेगा।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा महिला सशक्तीकरण एवं महिलाओं की आर्थिक समृद्धि के लिए प्रारम्भ की गई लाडली बहना योजना का जिले में प्रचार रथ के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इस प्रचार रथ में एलईडी, पम्पलेट्स, पोस्टर के माध्यम से सुदूरवर्ती गाँवों में एवं शहरी क्षेत्रों में लाडली बहना योजना में आवेदन की प्रक्रिया, आवेदन के दस्तावेज, आयु सीमा सहित सभी जानकारी महिलाओं को दी जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

MP: बच्चे का मुंडन कराने जा रहे परिवार की ट्रैक्टर-ट्राली चंबल नहर में गिरी, चार की मौत, 7 घायल

बलावनी और टर्राखुर्द के बीच ट्रैक्टर-ट्रॉली का अचानक संतुलन बिगड़ गया और ये नहर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *