Friday , May 10 2024
Breaking News

Singrauli: तालाब में नहाने गए 3 मासूमों की डूबने से मौत, सिद्धिकला गांव में दर्दनाक हादसा

सिंगरौली, भास्कर हिंदी न्यूज़/  कोतवाली थाना के सासन चौकी अंतर्गत सिद्धिकला गांव के तालाब में नहाने गए तीन मासूमों की शुक्रवार को डूबने से मौत हो गई है। इस घटना की खबर जैसे ही स्वजनों को लगी तो उनके पैर तले से मानो जमीन खिसक गई हो। यह खबर गांव में आग की तरह फैल गई। तत्काल उक्त घटना की जानकारी सासन चौकी पुलिस को दी गई। जहां मौके पर थाना प्रभारी अरुण पाण्डेय, चौकी प्रभारी संदीप नामदेव अपने दल बल के साथ पहुंचे। यह घटना शुक्रवार की सुबह लगभग10 बजे की बताई जा रही है। इस हृदय विदारक घटना से गांव में शोक की लहर निर्मित है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और बच्चों के शव तालाब से निकाले गए। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

एक ही परिवार के हैं तीनों बच्चे

दरअसल कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत शासन चौकी के सिद्धिकला गांव में बने तालाब में तीनों बच्चे नहाने गए थे। सभी बच्चे एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। शुक्रवार करीब 10 बजे संदीप केवट पिता महेश केवट उम्र 8 वर्ष, आदित्य केवट पिता मनी केवट उम्र 6 वर्ष एवं सुनील केवट पिता मनी केवट उम्र 8 वर्ष नहाने गए थे, जहां तालाब के गहरे पानी में चले जाने के कारण तालाब में डूब जाने से तीनों की मौत हो गई। स्वजनों ने बताया कि जब बच्चे घर में नहीं दिखे तो परिवार वालों ने ढूंढना शुरू किया। लोगों ने बताया कि तालाब में नहाने गए हैं। तत्काल स्वजन व स्थानीय लोग तालाब पर पहुंचे। देखा की मासूम कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं। सिर्फ कपड़ों के आधार पर स्वजन तालाब में घुसे और खोजने लगे। अचानक तालाब में बच्चे दिखाई दिए। लेकिन जब तक स्वजन उन्हें बचाने पहुंचे तब तक तीनों बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हो चुकी थी। सूचना पर चौकी शासन पुलिस द्वारा घटना स्थल पहुंच कर शव को तालाब से बाहर निकाल कर पंचनामा संबंधी कार्यवाही की। मौके पर थाना प्रभारी अरुण पाण्डेय के साथ राजस्व विभाग की टीम भी पहुंची।

गांव में शोक की लहर

इन हादसों के बाद सिद्धिकला गांव में शोक की लहर फैल गई है। गांव के ही तालाब में केवट परिवार के तीन बच्चे की तालाब में डूबने से असमय मौत से पूरे परिवार में मातम छाया है। स्वजनों को भरोसा ही नहीं हो पा रहा है कि सुबह तक घर में खेल रहे बच्चे दोपहर में उन्हें छोड़कर चले गए। इस घटना के बाद पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। दो मासूम सगे भाई बताए जा रहे हैं। वहीं अब दूसरे परिवार वाले अपने घर के छोटे बच्चों को समझा रहे हैं कि तालाब में नहाना खतरनाक हो सकता है।

बुझ गया घर का चिराग

कोतवाली थाना क्षेत्र के शासन चौकी अंतर्गत सिद्धि कला गांव में तालाब में डूबने से हुई तीन मासूमों की जल समाधि के बाद गांव का माहौल गमगीन हो गया है। बताया जाता है कि संदीप केवट पिता महेश केवट अपने पिता का एकलौता बच्चा था। इस हृदय विदारक घटना अपने घर के चिराग को बुझा दिया है। वहीं मनीराम के दो मासूम बच्चे आदित्य व सुनील की भी जल समाधि हो गई है। इस घटना के बाद स्वजनों को क्षेत्र के लोग ढांढस बंधा रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *