Friday , May 17 2024
Breaking News

Rashifal 4th April: आज का दिन अच्छा रहेगा, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल

04 अप्रैल 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  त्रयोदशी08:04 तक
नक्षत्र  पूर्व फाल्गुनी 09:30 तक
करण तैतिल
गारा
08:04 तक
20:43 तक
पक्षशुक्ल  
वार   मंगलवार 
योग  वृद्धि27:34 तक
सूर्योदय06:13 
सूर्यास्त18:36 
चंद्रमा   सिंह 
राहुकाल15:30 − 17:03 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासचैत्र 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:59 − 12:49

राशिफल

मेष-आज काम अधिक होने के कारण आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। कार्य के प्रति उत्साह और उत्साह रहेगा। काम की अधिकता रहेगी। आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से शुभ समाचार प्राप्त होंगे और आप अपने परिवार में एक नई रोमांचक भूमिका निभा सकते हैं।

वृषभ- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। उनके परिवार को अधिक समय दें। परिवार की जरूरतों को समझता है और उनके प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करता है। कामकाज में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे और कारोबार में काफी सुधार होगा।

मिथुन-आज आप अपना ज्यादातर समय परिजनों के साथ बिताएंगे। आपकी दिनचर्या में बदलाव आएगा। आज घर में खाना बनाने में आपका मन लगेगा। परिजनों से किसी गंभीर मामले पर चर्चा होगी। आज बिना सोचे समझे कोई भी बड़ा फैसला न लें।

कर्क-नकारात्मक विचारों से बचें। नए माहौल में ढलना मुश्किल हो सकता है। आप मातृ सुख की सामान्य कमी का अनुभव कर सकते हैं। भाई-बहनों में से किसी एक का स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा।

सिंह-आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहेगा। आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। यह जीवन के हर क्षेत्र में अच्छा काम करेगा। प्रेम और आपसी बातचीत से वैवाहिक जीवन की हर समस्या का समाधान होगा।

कन्या-आज आपका सितारा बुलंद रहने वाला है। अचानक धन लाभ होने की संभावना है। आज आप अपनी दिनचर्या की रूपरेखा तैयार करेंगे। किसी दोस्त से फोन पर काफी देर तक बात करें। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

तुला-आज आप अपने लक्ष्यों को समय पर पूरा कर लेंगे। व्यापार से जुड़े जातकों को लंबे समय से चली आ रही जटिल समस्याओं का समाधान मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। अपने वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने के लिए यह एक अच्छा समय है।

वृश्चिक-आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपने अब तक जो काम किया है उसका अच्छा फल आपको मिलेगा। आपकी आय में वृद्धि होगी। व्यापार में बहुत लाभ होगा।

धनु-आज अच्छा दिन होगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। जैसे अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव प्राप्त होंगे, वैसे ही आपके परिवार के सदस्यों को भी। जो छात्र करियर से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं, उन्हें आज बड़े भाई या बड़ी बहन से मदद मिलेगी।

मकर-अपनी निजी बातें किसी से शेयर न करें। पारिवारिक जीवन सुखमय वातावरण में सुखी रहेगा। आपका दिन मिश्रित परिणामों वाला रहेगा। कुछ बातों को लेकर भ्रम हो सकता है।

कुंभ-आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर है। खराब सेहत के कारण आप ज्यादा काम करना पसंद नहीं करेंगे। मानसिक चिंता भी बढ़ेगी लेकिन दोपहर बाद स्थिति काफी अच्छी रहेगी। खर्चे थोड़े कम होंगे लेकिन फिर भी आप अधिक खर्च करेंगे।

मीन-आज का दिन जीवन में सुनहरे पल लेकर आने वाला है। आर्थिक रूप से आप मजबूत रहेंगे। दांपत्य जीवन में आपसी विश्वास रिश्ते को मजबूत करेगा। किसी पुराने मित्र से आज फोन पर बात होगी। मेडिकल से जुड़े लोग कुछ नया सीख सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *