Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Rewa : वर्चस्‍व के झगड़े में युवक की चाकू मारकर हत्‍या, 6 आरोपी गिरफ्तार

रीवा, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिला मुख्यालय से तकरीबन 60 किलोमीटर दूर स्थित लाल गांव चौकी के क्योटी के समीप तकरीबन आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने एक 18 वर्षीय युवक को चाकू मारकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने इस मामले में सात में से 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि वर्चस्‍व की लड़ाई में यह वारदात हुई है। युवक की कुछ समय पहले ही शादी हुई थी। युवक पर मनगवां थाने में दुष्‍कर्म का आरोप भी दर्ज हुआ था। इसके बाद सजा से बचने के लिए उसने उसी लड़की से शादी कर ली थी।

इससे पहले वारदात की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी थी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार त्योंथर निवासी मोहित साहू उम्र 18 वर्ष क्योटी फॉल घूमने गया हुआ था जहां पर लौटते समय मौके पर पहुंचे आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने पहले रोककर उसके साथ गालीगलौज की।

इसके बाद विवाद बढ़ जाने के बाद युवक को चाकू मार द‍िया गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोग घायल को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक युवक की मौत हो चुकी थी।

दिनदहाड़े हुई युवक की हत्या की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन भी हरकत में आ गया था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मऊगंज विवेक कुमार लाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की जांच की थी। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो पूरा मामला पुरानी रंजिश से जुड़ा हुआ है। कारण यह है कि जिस समय युवकों का विवाद हो रहा था तो मृतक हमलावर बदमाशों का नाम लेकर पुकार रहा था।

स्पताल में परिजनों ने किया हंगामा

घायल अवस्था में जब मोहित साहू को लेकर परिजन अस्पताल पहुंचे थे तो उस समय परीक्षण के दौरान डॉक्टरों ने मोहित को मृत घोषित कर दिया । इसके बाद नाराज परिजनों ने जमकर अस्पताल में बवाल किया। मौके पर पहुंची पुलिस की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने इस मामले में बताया कि इस मामले में सात में से 6 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपियों में तीन नाबालि‍ग हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *