Friday , May 3 2024
Breaking News

Crime: क्रिप्टो करेंसी में निवेश का झांसा देकर 13 लोगों से 60 लाख की धोखाधड़ी

CG, crime news fraud of 60 lakhs from 13 people on the pretext of investing in crypto currency: digi desk/BHN/बिलासपुर/ सिविल लाइन क्षेत्र में क्रिप्टो करेंसी में निवेश का झांसा देकर 60 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। आरोपित युवक ने खुद को क्रिप्टो करेंसी का एजेंट बताते हुए 13 लोगों से 60 लाख रुपये लिए। इसके बाद वह फरार हो गया। रुपये गंवाने के बाद निवेशकों ने घटना की शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

मंगला चौक के रहने वाले रघुनंदन केनार(32) प्रापर्टी डीलर हैं। काम के सिलसिले में उनकी मुलाकात नरेंद्र सोनवानी से हुई थी। इस दौरान उसने खुद को क्रिप्टो करेंसी का एजेंट बताया था। पहचान के बाद नरेंद्र ने प्रापर्टी डीलर को क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने पर ज्यादा फायदा होने की बात कही। उसने प्रापर्टी डीलर को झांसा देकर 12 दिसंबर 2022 को दो लाख रुपये नकद लिए। साथ ही 97 हजार रुपये अपनी बहन लक्ष्मी कुर्रे के खाते में ट्रांसफर करवाया। इस तरह उसने करीब पांच लाख रुपये प्रापर्टी डीलर से लिए।

साथ ही उसके नाम पर एक लाख लोन भी लिए। उसने इसके एवज में लाभांश देने की बात कही थी। आरोपित नरेंद्र ने प्रापर्टी डीलर के साथ ही विक्रम खाण्डेकर, रुपेश कुमार, प्रभात शंकर, उपेन्द्र लहरे, विजय सोनी, नवीन कश्यप, अजय खाण्डेकर, कपिल यादव, श्रीकांत नागदे, देवेन्द्र लहरे, अजम खाण्डेकर और महेश महतो से भी 60 लाख रुपये लिए। रुपये लेने के बाद आरोपित अपने ठिकाने से फरार हो गया। पीड़ित ने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर आरोपित की तलाश कर रही है।

लंबे समय से कर रहा था गुमराह

आरोपित ने रुपये लेने के बाद हर महीने लाभांश देने की बात कही थी। इसके बाद वह क्रिप्टो करेंसी के दाम कम होने से लाभांश निकालने पर नुकसान होने की बात कहते हुए निवेश करने वालों को गुमराह करता रहा। बाद में धोखाधड़ी की आशंका पर प्रापर्टी डीलर ने अपने रुपये वापस मांगे तो वह फरार हो गया।

About rishi pandit

Check Also

राजनांदगांव में मजदूर की रंजिश में की हत्या, तार व बारूद को विस्फोटक बनाकर स्टार्टर में किया फिट

राजनांदगांव/डोंगरगांव. डोंगरगांव थाना क्षेत्र के जामसरार कला में 28 अप्रैल की सुबह सिंचाई मोटर पंप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *