Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Satna: विवाह के वचनों को जीवनभर निभाते हुये जिंदगी में आगें बढ़े- रामखेलावन पटेल


मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह के सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल हुये राज्यमंत्री


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल गुरुवार को जनपद पंचायत रामनगर के मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना अंतर्गत आजाद मैदान रामनगर में आयोजित विवाह/निकाह सम्मलेन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुये। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि परिणय सूत्र में बंधने वाले सभी नवदंपत्ति विवाह के समय लिये गये वचनों को निभाते हुये अपने वैवाहिक जीवन को सफल बनायें। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की बेटियों के हाथ पीले करने के लिए जो सौगातें दी हैं, वह ऐतिहासिक है और इसका अनुशरण अन्य प्रदेश भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की यह सोच है कि बेटियों के हाथ पीले करने में माता-पिता को कर्ज न लेना पड़े, इसके लिए योजना में प्रत्येक बेटी के विवाह के लिये गृहस्थी का सामान, उपहार और आभूषण देने का प्रावधान किया गया है।
मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना अंतर्गत जनपद पंचायत रामनगर के सामूहिक विवाह/निकाह कार्यक्रम में 157 जोड़े सम्मिलित हुए और परिणय सूत्र में बंधे। राज्यमंत्री श्री पटेल ने परिणय सूत्र में बंधने वाले सभी वर-वधु को सुखद वैवाहिक जीवन की शुभकामनायें दी। इस अवसर पर सभापित वन समिति हरीशकांत त्रिपाठी, सभापति महिला बाल विकास समिति तारा पटेल, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष रामसुशील पटेल, विजय पटेल, राकेश ताम्रकार, धीरेन्द्र द्विवेदी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित वर-वधु और उनके परिजन, रिश्तेदार उपस्थित रहे।

नगर परिषद रामनगर में 24 जोंडों का हुआ विवाह

पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल नगर परिषद रामनगर के तत्वाधान में नगर परिषद कार्यालय रामनगर में आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन कार्यक्रम में भी शामिल हुये। नगर परिषद रामनगर के सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 24 जोंडो का विवाह संपन्न हुआ। राज्यमंत्री श्री पटेल ने सभी नवदंपत्तियों को आशीर्वाद देते हुये गृहस्थी की सामग्री भेंट की।

About rishi pandit

Check Also

Satna: सतना के मोहम्मद अल ने 12वीं में हासिल किया शानदार 83.4% अंक आई एस सी परीक्षा में

सतना,,भास्कर हिंदी न्यूज़/ क्रिस्टकुला मिशन, सतना के छात्र मोहम्मद अल शगील ने 12वीं की आई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *