Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Satna: खेल विधाओं से अच्छें अवसरों की प्राप्ति होती है- विधानसभा अध्यक्ष


मैहर में अखिल भारतीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट का समापन

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा कि खेल एक ऐसी विधा है जिसके माध्यम से हमें जीवन में कई उपलब्धियां प्राप्त करने के अवसर मिलते हैं। विधानसभा अध्यक्ष बुधवार को मैहर में अखिल भारतीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट के समापन अवसर को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सतना सांसद गणेश सिंह ने की। इस मौके पर पूर्व मंडी अध्यक्ष संजय राय, रमेश पांडेय ‘बमबम महाराज’, डॉ कैलाश जैन, सत्यभान पटेल, मोहनलाल तिवारी एवं क्लब के अध्यक्ष राम सिंह भी उपस्थित थे।
विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम और सांसद श्री सिंह ने दीप प्रज्वलित कर समापन समारोह का शुभारंभ किया तथा खेल मैदान में जाकर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों के प्रशिक्षण और प्रोत्साहन के अवसर देने अनेक खेल कार्यक्रम शुरू किए हैं। खेलों के माध्यम से युवा खिलाड़ियों को अपनी काबिलियत और क्षमता के प्रदर्शन का मौका मिलता है। खेलो इंडिया, सांसद कप, विधायक ट्राफी के माध्यम से आज गांव-गांव में खेलों के लिए सकारात्मक माहौल बना है। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि हमारे पारंपरिक खेल पुनर्जीवित हों और देश के खिलाड़ी पूरे विश्व में अपने देश, समाज, प्रांत का नाम ऊंचा करें। उन्होंने कहा कि समाज की भी जिम्मेदारी है कि खेल मैदान में उपस्थित रहकर बच्चों का उत्साहवर्धन करें।
सांसद श्री गणेश सिंह ने कहा कि मैहर हमेशा से ही खेल के मामले में आगे रहा है। शहर की विभिन्न संस्थाओं की तरफ से यहां समय-समय पर विभिन्न खेलों के आयोजन होते रहे हैं। उन्होंने कहा कि वही देश दुनिया में आगे रहते हैं, जिनमें उनकी अर्थव्यवस्था मजबूत हो अथवा उस देश के युवाओं में खेलों के प्रति रुचि हो। कई देशों के खिलाड़ियों ने अपने छोटे-छोटे देश की पहचान दुनियाभर में कायम की है। खेलों इंडिया खेलो की चर्चा करते हुए सांसद श्री सिंह ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।
अखिल भारतीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट के समापन अवसर पर महिला वर्ग में पुणे और करनाल (हरियाणा) तथा पुरुष वर्ग में सिकंदराबाद और हैदराबाद की टीमों के मध्य वॉलीबॉल का फाइनल मैच खेला गया।

मां शारदा देवी की आरती में शामिल हुये विधानसभा अध्यक्ष

विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने बुधवार को अपने मैहर के संक्षिप्त प्रवास के दौरान मां शारदा मंदिर मैहर पहुंचकर मां शारदा देवी की संध्याकालीन आरती में शामिल हुये और मां शारदा की पूजा-अर्चना की।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *