Sunday , May 19 2024
Breaking News

Rewa: बुधवार को रीवा एयरपोर्ट का शिलान्‍यास मुख्‍यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान करेंगे

रीवा, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शासकीय योजनाओं के हितग्राही अपना अनुभव जनता से साझा करें। जिला स्तर पर हो रहे कार्यक्रमों में संवाद के लिए इसके लिए विशेष सत्र रखा जाए। हितग्राहियों के अनुभव साझा करने से लोग स्वयं भी योजनाओं से जुड़ने के लिए प्रेरित होंगे व लाभ उठाएंगे। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को निवास कार्यालय समत्व भवन में आगामी कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कही।

मुख्यमंत्री बुधवार को रीवा एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे और 17 फरवरी को ग्वालियर में भूमि-पूजन, लोकार्पण तथा हितग्राहियों से संवाद में शामिल होंगे। इसी दिन मुख्यमंत्री सीधी जिले के चुरहट की विकास यात्रा में शामिल होंगे और हितग्राहियों से संवाद करेंगे।

उन्होंने इन दोनों कार्यक्रमों की तैयारियों की वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वर्चुअली समीक्षा की। बैठक में रीवा, सीधी तथा ग्वालियर के अधिकारी वर्चुअली सम्मिलित हुए।

रीवा में होगा महिला सम्मेलन भी

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 15 फरवरी को रीवा में महिला सम्मेलन भी होगा, जिसमें लाड़ली लक्ष्मी, महिला खेल प्रतिभाओं और उद्यमी महिलाओं का सम्मान किया जाएगा। रीवा के विकास में उल्लेखनीय योगदान देने वाले वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान किया जाएगा। मुख्यमंत्री पांच सीएम राइज स्कूल सहित 800 करोड़ रुपये से अधिक लागत के कार्यों के भूमि-पूजन करेंगे।

ग्वालियर करेंगे हितग्राहियों से करेंगे संवाद

ग्वालियर में तिघरा स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में 17 फरवरी को दोपहर एक बजे से कार्यक्रम होगा। मुख्यमंत्री चौहान साडा क्षेत्र के विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण करेंगे। योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ वितरण किया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय किसान कल्याण एवं कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे। विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं के हितग्राहियों से संवाद भी होगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: वृद्धजनों के लिए स्वास्थ्य शिविर आज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम अंतर्गत जिला स्तर पर वृद्धजनों का स्वास्थ्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *