Friday , May 3 2024
Breaking News

Satna: समाधान ऑनलाईन में मुख्यमंत्री ने सुनी समस्यायें

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मंगलवार को आयोजित होने वाले समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम में प्रदेश शासन के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने 7 जिलों के 9 आवेदकों की शिकायतें सुनी और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उन्होंने जिले के कलेक्टर्स से शिकायतों के समाधान के लिए की गई कार्यवाही की जानकारी ली। सतना कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष में कलेक्टर अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता, आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, जिला कार्यक्रम अधिकारी सौरभ सिंह, कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी रावेन्द्र सिंह सहित संबंधित विभागों के जिला प्रमुख उपस्थित रहे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम में सिंगरौली, उमरिया, सीधी, रीवा, उज्जैन, जबलपुर और छिंदवाड़ा सहित 7 जिलों के 9 आवेदकों की समस्याओं के बारे में रूबरू चर्चा कर जानकारी ली। जिनमें उमरिया और छिंदवाड़ा से 2-2 आवेदक शामिल रहे। मुख्यमंत्री समाधान ऑनलाइन में सीएम हेल्पलाइन में उच्च प्रदर्शन करने वाले जिले और विभागों का प्रेजेंटेशन भी प्रस्तुत किया गया। सीएम हेल्पलाइन में जनवरी 2023 माह में उच्च प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने बधाई दी। इनमें उच्च प्रदर्शन करने वाले ‘अ’ समूह के जिले में सीहोर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, छतरपुर, सिवनी और ‘ब’ समूह में बुरहानपुर, अलीराजपुर रतलाम और शाजापुर जिले शामिल रहे। जबकि निम्न प्रदर्शन वाले जिलों में वर्ग ‘अ’ में सिंगरौली, भिंड, मुरैना, सीधी, उज्जैन तथा वर्ग ‘ब’ में मंदसौर, बड़वानी, धार, श्योपुर, अशोकनगर शामिल रहे। विभागों में अच्छे प्रदर्शन पर सामाजिक न्याय एवं निःशक्त जन कल्याण, ऊर्जा, परिवहन, गृह, ग्राम पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग टॉप फाइव में रहे। जनवरी माह में सीएम हेल्पलाइन में शत-प्रतिशत संतुष्टि पूर्ण निराकरण के लिए प्रदेश भर में टॉप बैतूल के सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग नरेंद्र गौतम, दतिया के ऊर्जा विभाग के कनिष्ठ यंत्री राहुल रंजन, रायसेन के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी संदीप भार्गव, नगरीय निकाय बुरहानपुर के उपयंत्री अशोक पाटिल को अच्छे कार्य के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बधाई दी। समाधान ऑनलाइन के प्रस्तावित मार्च माह के लिए चयनित विषयों के बारे में भी जानकारी दी गई।

नागरिकों की सुविधा के लिये अवकाश दिवसों में भी खुले रहेंगे पंजीयन कार्यालय

नागरिकों की सुविधा के लिये मार्च में होली को छोड़ कर शेष अवकाश के दिनों में भी दस्तावेज के पंजीयन के लिये सभी परिक्षेत्रीय उप महानिरीक्षक पंजीयन कार्यालय एवं वरिष्ठ जिला पंजीयक कार्यालयों को खुले रखने का निर्णय लिया गया है। अवकाश के दिनों में भी नागरिक पंजीयन सुविधा का लाभ लेते हुए पंजीयन संबंधी कार्यवाई कर सकते हैं। राज्य शासन ने सभी संबंधित कार्यालयों को इस संबंध में निर्देश जारी किये गये है।
उल्लेखनीय है कि राजस्व की दृष्टि से माह मार्च 2023 अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस महीने में होली को छोड़ कर सभी सार्वजनिक अवकाश में सभी जिला पंजीयक एवं उप पंजीयक कार्यालय पंजीयन एवं शासकीय कार्य के लिये खुले रखने का निर्णय लिया गया है। सभी संबंधित कार्यालय सार्वजनिक अवकाश 22, 23, 30 मार्च तथा शनिवार अवकाश दिवस 18 एवं 25 को खुले रहेंगे। सभी परिक्षेत्रीय उप महानिरीक्षक पंजीयन को उनके कार्य क्षेत्र में आने वाले पंजीयन कार्यालय खोले रखने के निर्देश दिये गये हैं।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’..प्रेमी-प्रेमिका बने एक दूसरे के दुश्मन, दोनों के बीच खूनी खेल

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा जिले में अजब प्रेम की गजब कहानी देखने को मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *