Saturday , April 27 2024
Breaking News

MP Elections: बड़वानी के 7 नगरीय निकायों में औसत 73.62 % मतदान

MP Elections voting: digi desk/BHN /बड़वानी/ बड़वानी जिले की सात नगरीय निकायों में शुक्रवार को मतदान हुआ। सुबह सात बजे सर्द हवा के बीच मतदान की शुरुआत पर ठंड का असर दिखाई दिया। वहीं जैसे जैसे सूरज की धूप खिलते हुए तेज होते गई मतदान में भी तेजी आई। अपरान्ह तीन बजे तक 57 फीसदी मतदान हुआ। शाम तक करीब 73.62 फीसदी मतदान हुआ। कुछ मतदान केंद्रों पर छिटपुट हंगामे व घटनाओं के बीच मतदान शांतिपूर्ण रहा।

जिले में ठंड के मद्देनजर सुबह धीमा प्रारंभ हुआ मतदान प्रतिशत धूप बढ़ने के साथ बढ़ता गया। सातों नगरीय निकायों में औसत रूप से कुल 73.62 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतदान करने वालों में महिला का प्रतिशत 76.25 तो पुरूष का प्रतिशत 71.36 रहा है।

सर्वाधिक मतदान राजपुर में 80 फीसदी

जिले में सर्वाधिक मतदान नगर निकाय राजपुर में 80.11 प्रतिशत हुआ। उसके बाद पलसूद में 77.38 प्रतिशत, अंजड़ में 75.93 प्रतिशत, खेतिया में 74.26 प्रतिशत, पानसेमल में 72.41 प्रतिशत, बड़वानी में 69.04 प्रतिशत तथा सेंधवा में 66.23 प्रतिशत मतदान हुआ। निर्वाचन की वेबसाइट पर अपलोड आंकडों के अनुसार नगर पालिका परिषद बड़वानी में कुल 29886 मतदाताओ ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। जिनमें 15223 पुरूष तो 14663 महिलाओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। बड़वानी में औसत रूप से 69.04 प्रतिशत मतदान हुआ जिनमें 71.38 प्रतिशत पुरूषों ने तो 66.77 प्रतिशत महिलाओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। लोकतंत्र के इस यज्ञ में सात निकायों के 224 मतदान केंद्रों पर मतों की आहुतियां डाली गई। जिले की दो नगर पालिका बड़वानी, सेंधवा तथा पांच नगर परिषद अंजड़, राजपुर, पलसूद, पानसेमल, खेतिया में निर्वाचन के लिए मतदान हुआ।

घोडी चढ़ने से पहले मतदान करने पहुंचा युवक, कहा सारे काम छोड़कर करना चाहिए मतदान

अंजड़ नगरीय निकाय मतदान को लेकर अलग पहलू भी नजर आया है जहां स्थानीय वार्ड क्रमांक 15 का युवक घोड़ी चढ़ अपनी दुल्हन को लाने निकलने से पहले राजपुर रोड स्थित मतदान केंद्र पर मतदान करने अपने साथीयों के साथ पहुंचा दुल्हे राजा ने गृहस्थी में प्रवेश करने से पहले अपनी जिम्मेदारी निभाने को तरजीह दी है,आज शुक्रवार दुल्हा बने स्थानीय वार्ड क्रमांक 15 निवासी नितेश ने दोपहर में अपनी दुल्हन को ब्याहने के पूर्व वोट डालने की इच्छा जताई और आज मतदान करने के पश्चात सभी से मतदान करने की अपील भी की। बिदाई से पहले दुल्हन ने भी किया मतदान।

About rishi pandit

Check Also

MP : कांग्रेस कहती है देश के संसाधनों पर मुसलमानों का अधिकार: अमित शाह

मोदी की गारंटी है देश भर में करेंगे यूसीसी लागूमंच से केपी यादव को लेकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *