Tuesday , April 30 2024
Breaking News

Satna: हर्षोल्लास और गरिमामय रुप से मनायें सतना गौरव दिवस, कलेक्टर ने ली व्यवस्थाओं की बैठक

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना शहर का गौरव दिवस 25 जनवरी को पूरे उत्साहपूर्ण वातावरण में हर्षोल्लास और गरिमामय रूप से मनाया जाएगा। सतना गौरव दिवस के रंगारंग कार्यक्रम 22 जनवरी की प्रातः 7 बजे से शुरू हो जाएंगे और 25 जनवरी तक लगातार चलते रहेंगे। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने शुक्रवार को बीटीआई ग्राउंड पहुंचकर गौरव दिवस मनाने की जा रही व्यवस्थाओं और तैयारियों का जायजा लिया।
कलेक्टर श्री वर्मा ने नगर निगम सहित सतना मुख्यालय के विभाग प्रमुख अधिकारियों की बैठक लेकर सतना के गौरव दिवस को हर्षोल्लास और गरिमामय रूप से आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सतना नगर के गौरव दिवस कार्यक्रम में नगर निगम के अधिकारियों को आवश्यक सहयोग प्रदान करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि सतना गौरव दिवस का कार्यक्रम सरकारी कार्यक्रम नहीं है। यह सतना शहर में रहने वाले प्रत्येक नागरिक के गौरव का कार्यक्रम है। शहर में रहने वाले प्रत्येक अधिकारी-कर्मचारी और शहर का प्रत्येक नागरिक स्वप्रेरणा से अपने शहर के गौरव दिवस के कार्यक्रमों से जुड़े और सहभागिता निभाये। आयुक्त नगर निगम राजेश शाही ने सतना गौरव दिवस के 22 जनवरी से 25 जनवरी तक होने वाले विविध कार्यक्रमों की जानकारी दी। महापौर योगेश ताम्रकार भी इस मौके पर उपस्थित थे।
सतना गौरव दिवस उत्सव 22 जनवरी को स्वच्छता के संदेश के साथ प्लाग रन से प्रातः 7 बजे शुभारंभ होगा। इसके तहत सभी नागरिक, स्वयंसेवी संस्थाएं, व्यापारिक प्रतिष्ठान, नगर के जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, अधिकारी, कर्मचारी नगर पालिक निगम कार्यालय से स्टेशन रोड होते हुए दादा सुखेंद्र सिंह स्टेडियम में समाप्त होने वाली प्लाग रन संदेश यात्रा में शामिल रहेंगे। इसी दिन 22 जनवरी को सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक वॉलीबॉल, बैडमिंटन, कबड्डी, रस्साकशी, बलून दौड़, शटल दौड़, रिले दौड़, कुर्सी दौड़ की खेल प्रतियोगिताएं होंगी। दोपहर 12 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक बीटीआई ग्राउंड में शहर की महिलाओं द्वारा प्रसिद्ध बघेली व्यंजन एवं अन्य तरह के व्यंजनों पर आधारित प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया जाएगा। इस दिन के सायंकालीन कार्यक्रमों में कार्यक्रम स्थल बीटीआई ग्राउंड में शाम 7 बजे से 10 बजे तक स्थानीय कलाकारों, शैक्षणिक संस्थानों, संगीत संस्थाओं के कलाकारों द्वारा आर्केस्ट्रा के साथ गीत-संगीत की प्रस्तुतियां होंगी।
सतना गौरव दिवस के कार्यक्रमों में दूसरे दिन 23 जनवरी को सुबह 8 बजे से 11 बजे तक मीडिया और प्रशासन के बीच धवारी स्टेडियम में क्रिकेट मैच खेला जायेगा। दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक अमृत पार्क में स्कूली छात्राओं के पेंटिंग, रंगोली एवं पतंगबाजी की प्रतियोगिता होगी। सायंकालीन कार्यक्रम में कार्यक्रम स्थल बीटीआई ग्रांउड में सायं 7 बजे से प्रसिद्ध लेखक मनोज मुंतशिर एवं कॉमेडियन रावेंद्र जॉनी अपनी प्रस्तुतियां देंगे।
सतना नगर के गौरव दिवस के कार्यक्रमों की श्रृंखला में तीसरे दिन 24 जनवरी को कार्यक्रम की शुरुआत प्रातः 8 बजे से धवारी स्टेडियम में आयोजित नगर निगम जनप्रतिनिधि बनाम निगम प्रशासन के बीच मैत्री क्रिकेट मैच होगी। कार्यक्रम की अगली कड़ी में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक टाउन हाल सतना में सतना पर आधारित प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता, स्वच्छ भारत मिशन पर आधारित प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता, सामाजिक एवं सृजनात्मकता पर सोशल मीडिया का प्रभाव पर वाद-विवाद प्रतियोगिता, युवाओं की दृष्टि में ‘भविष्य का सतना’ पर संवाद तथा शहर के सबसे स्वच्छ शैक्षणिक संस्थान, सबसे स्वच्छ व्यावसायिक प्रतिष्ठान, सबसे स्वच्छ-सुंदर टैरिस गॉर्डेन, सबसे स्वच्छ शासकीय कार्यालय, सबसे स्वच्छ खाली प्लॉट विषय पर प्रतियोगिता आयोजित होगी। जबकि सायंकालीन कवि सम्मेलन कार्यक्रम शाम 7 बजे बीटीआई ग्राउंड में आयोजित होगा। जिसमें पद्मश्री सुरेंद्र शर्मा, पद्मश्री डॉ सुनील जोगी, दिनेश बावरा, पद्मिनी शर्मा, अशोक चारण, रोहित शर्मा, शशिकांत यादव एवं अपूर्वा चतुर्वेदी अपनी प्रस्तुतियां देंगे।
सतना गौरव महोत्सव अंतर्गत 25 जनवरी को बीटीआई ग्राउंड में गौरव दिवस के मुख्य अतिथि की उपस्थिति में कार्यक्रम एवं समरसता भोज आयोजित होगा। कार्यक्रम में सतना शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सतना शहर का नाम रोशन करने वाले स्थानीय विभूतियों, सतना शहर को बेहतर बनाने का संकल्प लेने वाले व्यक्तियों, संगठनों को सम्मानित किया जायेगा। गौरव दिवस पर शहर के प्रमुख स्थानों एवं शासकीय भवनों की साज-सज्जा की जायेगी तथा नगर के घरों एवं प्रतिष्ठानों में नागरिकों द्वारा दीप जलाया जायेगा। सायंकालीन कार्यक्रम की श्रृंखला में फिल्मी जगत के सुप्रसिद्ध गायक सुदेश भोसले अपने साथी कलाकारों के साथ सायं 7 बजे से बीटीआई ग्राउंड में प्रस्तुति देंगे।

सतना में गणतंत्र दिवस पर राज्यमंत्री श्री रामखेलावन पटेल करेंगे ध्वजारोहण

राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पर पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल पुलिस परेड ग्रांउड सतना में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे। राज्यमंत्री श्री पटेल इस अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री जी का प्रदेश की जनता के नाम संदेश का वाचन करेंगे। मुख्य अतिथि श्री पटेल समारोह में जिले के उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों और संस्थाओं को पुरस्कृत भी करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कल से ग्रीष्मकालीन गिद्धों की गणना, तीन दिन चलेगी

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बाघों के लिए प्रसिद्ध बांधव टाइगर रिजर्व में कल से गिद्धों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *