Friday , May 3 2024
Breaking News

Satna: कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के कार्यों का किया निरीक्षण

ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान देखे निर्माण कार्य


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा शुक्रवार को पंचायत क्षेत्रों में चल रहे विकास और निर्माण कार्यों के निरीक्षण पर निकले। कलेक्टर श्री वर्मा ने मैहर जनपद पंचायत के ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण करते हुये जल जीवन मिशन, आगंनवाड़ी, स्कूल, मध्यान्ह भोजन सहित अन्य प्रगतिरत कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होने ग्राम पंचायत बरा के गांव बिहरा खुर्द में जल जीवन मिशन अंतर्गत बनाई जा रही पानी की टंकी निरीक्षण किया। उन्होने टंकी का निर्माण कर रहे ठेकेदार को जरूरी सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखकर गुणवत्ता युक्त टंकी निर्माण कर समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ग्राम पंचायत जोबा के बरकुला ग्राम मे तालाब कार्य का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े भी उपस्थित रहे।
कलेक्टर श्री वर्मा ने ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत बरा के हायर सेकंडरी स्कूल का निरीक्षण किया और विद्यालय की कक्षाओं में जाकर बच्चों के पठन-पाठन की गतिविधियों का जायजा लिया। उन्होंने बरा के प्राथमिक शाला में बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर पढ़ाई-लिखाई के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाये गये शिक्षकों की वेतन काटने के निर्देश दिये।

आनंद उत्सव का आयोजन 14 से 28 जनवरी तक

आनंद विभाग म.प्र. शासन के निर्देशानुसार विगत वर्षों की भांति 14 से 28 जनवरी 2023 तक आनंद उत्सव के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। आनंद उत्सव 2023 का आयोजन तीन चरणों में किया जाना है। प्रथम चरण में ग्राम पंचायत एवं नगरीय निकाय स्तर पर, द्वितीय चरण में विकासखंड स्तर और तृतीय चरण में जिला स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
आनंद उत्सव के नोडल अधिकारी सौरभ सिंह ने बताया कि आनंद उत्सव मनाने के लिए समिति का गठन किया गया है, जिसमें विस्तृत रूप रेखा तैयार की गई है। आनंद उत्सव आयोजन में समाज के सभी वर्ग, महिलाएं, पुरूष (सभी आयु वर्ग) नागरिक, दिव्यांग भी शामिल हो सकेंगे। उन्होने बताया कि जारी कार्यक्रमानुसार 14 से 24 जनवरी तक ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में, 24 से 28 जनवरी तक विकासखंड स्तर पर तथा जिला कलेक्टर द्वारा निर्धारित तिथि के अनुसार जिला स्तर पर आनंद उत्सव आयोजित होगा।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’..प्रेमी-प्रेमिका बने एक दूसरे के दुश्मन, दोनों के बीच खूनी खेल

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा जिले में अजब प्रेम की गजब कहानी देखने को मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *