Friday , May 17 2024
Breaking News

Heera Ba: PM मोदी की मां हीरा बा का सादगीपूर्ण अंतिम संस्कार बना चर्चा का विषय

PM Modi Mother Death: digi desk/BHN/ अहमदाबाद/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा का शुक्रवार सुबह निधन हो गया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। 100 साल की उम्र में हीरा बा ने अहमदाबाद के अस्पताल में तड़के 3.30 बजे अंतिम सांस ली। दो दिन पहले ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद उन्हें गांधीनगर से यहां लाया गया था। निधन की सूचना मिलने पर पीएम मोदी तत्काल अहमदाबाद होते हुए गांधीनगर पहुंचे। अपने छोटे भाई पंकज मोदी के यहां मां की पार्थिव देह को प्रणाम किया, अंतिम यात्रा में हिस्सा लिया, अर्थी को कंधा दिया और फिर मुखाग्नि कर अंतिम संस्कार भी किया। इसके तत्काल बाद पीएम मोदी दिल्ली रवाना हो गए और अपने का में जुट गए।

पीएम मोदी की माताजी का अंतिम संस्कार बेहद सादगीपूर्ण तरीके से हुआ। न कोई तामझाम, न नेताओं का जमावड़ा। निधन की खबर आने के चंद घंटों में सबकुछ हो गया। इसकी चर्चा शुरू हो गई है।

पढ़िए एक सोशल मीडिया कमेंट

जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी जी की माताजी देहावसान की खबर लगी… लगा कि आज तो उनका पार्थिव शरीर कहीं अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा….. फिर जैसा अन्य राजनेताओं के परिवार जन की मृत्यु में होता है राजसी तरीके से अंतिम संस्कार होगा…… पूरा अंतिम संस्कार का कार्यक्रम सियासी हो जाएगा लेकिन ऐसा सोचते सोचते टेलीविज़न ऑन….. किया तो देखा मोदी जी और उनके भाई पंकज भाई मोदी सहित परिवार जन तो माँ के पार्थिव शरीर को बिल्कुल सामान्य तरीके से लेकर… श्मशान पंहुच चुके है मतलब इतनी सामान्यता तो मध्यम आम लोगो के परिवारों में नही देखने को नही मिली। चित्र देखकर विश्वास नही होता कि विश्व के इतने बड़े नेता अपनी माँ को सामान्य …..बाँस और घास की अर्थी को कंधा देकर चल रहे है …..जैसे कोई मोहल्ले या कॉलोनी में शांत हो गया हो।वाकई भूतों न भविष्यति ये सब मोदीजी की इच्छा से ही हुआ है ऐसे अद्भुत व्यक्तित्व को जन्म देने वाली माँ को …..शत शत नमन….💐 विनम्र श्रद्धांजलि

गांधीनगर में मां हीरा का अंतिम संस्कार किया गया। खुद प्रधानमंत्री मोदी ने मुखाग्नि दी।

प्रधानमंत्री ने भाई पंकज मोदी के घर पर मां के पार्थिव शरीर को नमन किया, अंतिम यात्रा में हिस्सा लिया और अर्थी को कंधा भी दिया। थोड़ी देर में अंतिम संस्कार किया जाएगा। पीएम मोदी खुद शव वाहन में सवार होकर मुक्तिधाम तक पहुंचे। पीएम मोदी जब अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचे तब मां के निधन के बाद पहली बार उनकी झलक नजर आई। मां को खोने का दुख पीएम मोदी के चेहरे पर साफ झलक रहा था। 

शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए यह जानकारी दी गई। पोस्ट में लिखा गया, शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है। मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।’

About rishi pandit

Check Also

आईजीआई पर दिल्ली-वड़ोदरा की एअर इंडिया की एक उड़ान में टिशू पेपर पर ‘बम’ लिखा मिला, मची अफरा-तफरी

नई दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) पर दिल्ली-वड़ोदरा की एअर इंडिया की एक उड़ान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *