Thursday , May 16 2024
Breaking News

PM Modi: मां को मुखाग्नि के बाद काम में जुटे PM, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की, वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

PM modi will work today after the death of mother heeraben no government program will be canceled: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीरा बा का निधन तड़के करीब 3.30 बजे इलाज के दौरान हुआ। मां के निधन की खबर सुनते ही प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए और उन्होंने मां को श्रद्धांजलि देकर मुखाग्नि दी। इसके तत्काल बाद पीएम मोदी काम में जुट गए। अंतिम संस्कार खत्म होते ही गांधीनगर में राजभवन पहुंचे और कोलकाता में होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लिया। साथ ही वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाई। पीएम मोदी ने अपने संबोधन के शुरू में यह कहते हुए बंगाल की जनता से माफी मांगी कि निजी कारणों से मैं आपके बीच नहीं आ सका।

दरअसल, पीएम मोदी के आज कई सरकारी कार्यक्रम पहले से तय थे, जिसमें खुद पीएम मोदी को शामिल होना था। प्रधानमंत्री मोदी आज विकास परियोजनाओं को लॉन्च करने के लिए पश्चिम बंगाल की यात्रा पर जाने वाले थे, लेकिन अब वे इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए।

अहमदाबाद के एक अस्पताल में भर्ती पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन के बाद घटनाक्रम में बदलाव आया। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार सुबह तड़के देश को उनके निधन की जानकारी दी।

मां हीरा बा के निधन के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार की सुबह एक ट्वीट पोस्ट किया, जिसमें लिखा था कि “जब मैं उनसे उनके 99वें जन्मदिन पर मिला, तो उन्होंने एक बात कही, जो वे हमेशा कहती थी, बुद्धि से काम करो और पवित्रता से जीवन जियो।”पीएम मोदी हावड़ा रेलवे स्टेशन पर हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने और राज्य में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की शुरुआत करने आज पश्चिम बंगाल जाने वाले थे, लेकिन अब पीएम मोदी इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जुड़े।

प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार कोलकाता मेट्रो का 6.5 किलोमीटर लंबा जोका-तारातला खंड, जिसमें छह स्टेशन जोका, ठाकुरपुकुर, सखेर बाजार, बेहाला चौरास्ता, बेहाला बाजार और तारातला हैं। इसमें निर्माण लागत 2475 करोड़ रुपए अधिक की है।

About rishi pandit

Check Also

दक्षिण एशिया में 2023 में हुए 97 प्रतिशत विस्थापन के लिए मणिपुर हिंसा जिम्मेदार: रिपोर्ट

दक्षिण एशिया में 2023 में हुए 97 प्रतिशत विस्थापन के लिए मणिपुर हिंसा जिम्मेदार: रिपोर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *