Friday , May 17 2024
Breaking News

Parliament Winter Session: PM मोदी के अपमान पर संसद में घमासान

BJP parliamentary party meeting in delhi parliament winter session 2022 read latest updates from rs ls: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ संसद से शीतकालीन सत्र में हंगामा जारी है। मंगलवार को भाजपा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दिए बयान पर हंगामा किया। राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, कल अलवर में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने अभद्र भाषण दिया। जिस भाषा का प्रयोग किया गया है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने जिस तरह से अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया, निराधार बातें कही और देश के सामने झूठ पेश करने की कोशिश की, मैं उसकी निंदा करता हूं। मैं उनसे माफी की मांग करता हूं। उन्हें भाजपा, संसद और इस देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए, जिन्होंने पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनाई।

वहीं केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इतना नीचे गिर सकते हैं और इस तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी कर सकते हैं। उन्हें एक राजनीतिक दल के नेता के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को समझना चाहिए। हम दुश्मन नहीं, प्रतिद्वंदी हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण और अनावश्यक है।

क्या कहा था मल्लिकार्जुन खरगे ने

गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान रावण से पीएम मोदी की तुलना करने वाले मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को राजस्थान के अलवर में कहा था, ‘हमने (कांग्रेस) देश को आजादी दिलाई। इंदिरा और राजीव गांधी ने देश की एकता के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। हमारी पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी। आपने (भाजपा) क्या किया? क्या आपका कोई कुत्ता देश के लिए मरा? क्या आपके (नरेंद्र मोदी) परिवार के किसी सदस्य ने कोई बलिदान दिया है?’

खरगे ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राजस्थान के अलवर में एक रैली को संबोधित करते हुए अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारत-चीन की हाल की झड़प को लेकर भाजपा पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि केंद्र तथ्य छिपा रहा है।

BJP Parliamentary Party Meeting

इससे पहले मंगलवार सुबह भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई। सुबह 9.30 बजे शुरू हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे। इससे पहले 14 दिसंबर को संसदीय दल (BJP Parliamentary Board) की बैठक हुई थी। तब गुजरात विधानसभा चुनावों में मिली जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया गया था।बता दें, संसद के शीतकालीन सत्र में विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा है। अभी विपक्ष ने अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीन की घुसपैठ का मुद्दा उठाया है। विपक्ष का आरोप है कि चीन लगातार खुराफात कर रहा है और मोदी सरकार चुप्पी साधे बैठी है।

About rishi pandit

Check Also

उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा- जब पूरा विश्व युद्ध की कगार पर खड़ा है भारत को मोदी के मजबूत हाथों में रहने की जरूरत

देहरादून उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने बुधवार को कहा कि ऐसे वक्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *