Thursday , May 2 2024
Breaking News

Rashifal 21st December: सफलता हासिल करेंगे, ऑफिस में सम्मान बढ़ेगा, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल

21 दिसंबर 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  त्रयोदशी22:11 तक
नक्षत्र  विशाखा08:26 तक
करणगारा
वणिजा
11:32 तक
22:11 तक
पक्षकृष्ण 
वार   बुधवार 
योग  धृति21:17 तक
सूर्योदय07:13 
सूर्यास्त17:24 
चंद्रमा   वृश्चिक 
राहुकाल12:18 − 13:35 
विक्रमी संवत्  2079 
शक सम्वत1944  
मासपौष 
शुभ मुहूर्तअभिजीतकोई नहीं

राशिफल

मेष – इस राशि के लोगों का आज ऑफिस में सम्मान बढ़ेगा। अपने हेल्पिंग नेचर और वर्सेटाइल गुणों के कारण आप सर्वत्र प्रशंसा के पात्र होंगे. व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ संकेत लेकर आया है. पैतृक व्यापारी अच्छा लाभ कमाएंगे. इसके साथ ही वह आय के नवीन साधन भी खोज सकेंगे।

वृष – वृष राशि के लोगों के कामों को सही ढंग से करने के कारण उनके बॉस के साथ-साथ उच्च अधिकारी भी खुश होंगे. व्यापारी अपने उत्पाद की क्वालिटी को मेंटेन करते चलें, उत्पाद में कमी होने पर ग्राहक शिकायत कर सकते हैं, जिसके चलते आपकी छवि भी खराब हो सकती है।

मिथुन – इस राशि के लोगों के पूर्व के अनुभव उनके करियर ग्रोथ में मदद करेंगे, जिसके चलते वह सफलता की नए बुलंदियों को हासिल कर सकेंगे. व्यापारिक लोन या किसी बड़ी डील की इच्छा रखने वाले व्यापारियों की मनोकामना पूरी होने की संभावना है।

कर्क – कर्क राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में कई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, इसलिए जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए इसकी पूर्व प्लानिंग करके काम करेंगे तो काम के बेहतर परिणाम मिलेंगे. व्यापारी अपने व्यवहार और वाणी को सौम्य बनाएं जिससे ग्राहक आपसे संतुष्ट रहें।

सिंह – इस राशि के जातकों को करियर के क्षेत्र में नई शुरुआत करने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. मेहनत से मनोवांछित परिणाम मिलेंगे. व्यापारियों को कारोबार में गति लाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, हालांकि इसके परिणाम भी अच्छे मिलेंगे।

कन्या – कन्या राशि के लोगों के ऑफिस में अप्रिय घटना से मन निराश हो सकता है, जिसको लेकर सजग रहें. व्यापारिक तरक्की और विस्तार के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति को व्यापार में शामिल करें. ऐसे व्यक्ति का व्यापार में शामिल होना आपके व्यापार में चार चांद लगा देगा।

तुला – इस राशि के लोग ऑफिस की पॉलिटिक्स और षड्यंत्र से खुद को बचाकर रखें. इसके साथ ही नौकरी में उन्नति के लिए धैर्य रखें और सही समय आने का इंतजार करें. व्यापारी अधिक लाभ कमाने की लालच में किसी के साथ गलत करने से बचें।

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोगों को ऑफिस के काम पूरे करने या किसी महत्त्वपूर्ण निर्णय को लेने में उच्चाधिकारियों को महत्वपूर्ण राय मिल सकती है. ग्राहकों की डिमांड के कारण खुदरा व्यापारी समान की पूर्ति न कर पाने से परेशान रहेंगे।

धनु – इस राशि के लोग प्रबंधन क्षमता को बनाए रखने के लिए क्रोध न करें. इस समय अपना पूरा फोकस ऑफिशियल काम को पूरा करने में लगाना होगा. भारी मात्रा में स्क्रैप मिलने पर स्क्रैप व्यापारियों को बड़ा मुनाफा होगा, जिस कारण आज आप बेहद खुश होंगे।

मकर – मकर राशि के लोगों की कार्यशैली में कुछ बदलाव की संभावना है. बदलाव अनचाहे होने पर मन कुछ उदास हो सकता है. व्यापारिक सौदा करने से पहले अच्छे से उसकी जांच पड़ताल कर लें. व्यापारिक मामलों में जोखिम उठाना ठीक नहीं है।

कुंभ – इस राशि के लोग छोटी-छोटी बातों को तूल न दें और ऑफिस में बेवजह की बातों से दूर ही रहें. अपने काम में फोकस रखें तो अच्छा होगा. व्यापार में किसी बड़ी डील या माल की खरीदारी के चलते बाहर जाना पड़ सकता है. व्यापारिक यात्रा के दौरान सतर्क रहें क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की संभावना है।

मीन – मीन राशि के लोगों की बुद्धि प्रखर है, जिसके चलते वह मुश्किल कार्य भी आसानी से कर पाएंगे. किसी काम के निष्पादन में दिमाग बहुत ही तेजी से कार्य करेगा. समय आपके फेवर में है, इसलिए आप शेयर मार्केट या अन्य किसी माल की खरीददारी में धन निवेश कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

अक्षय तृतीया पर 61 साल बाद पहली बार एक भी विवाह मुहूर्त नहीं

इस साल अक्षय तृतीया का पर्व 10 मई को मनाया जाएगा। हर साल इस अबूझ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *