Saturday , May 11 2024
Breaking News

Sidhi: पंडाल लगाकर हो रहा था मतांतरण, 5 हिरासत में, ग्रामीणों ने किया हंगामा

सीधी, भास्कर हिंदी न्यूज़/  सीधी जिले में मतांतरण का मामला सामने आया है। बहरी थाना क्षेत्र के नकझर गांव में शुक्रवार को पंडाल लगाकर मतांतरण करने की जानकारी ग्रामीणों को मिली। ग्रामीणों ने हंगामा कर इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। मौके से प्रार्थना के दस्तावेज मिले हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम नकझर में दोपहर करीब तीन बजे एक पंडाल लगाया गया था, जिसमें महिला सशक्तीकरण और कुपोषण का पोस्टर भी लगा था। यहां सौ से अधिक आदिवासियों व ग्रामीणों को यहां बुलाया गया था। पंडाल में कुर्सियां लगी हुई थीं और मंच भी बना हुआ था। पांच लोग यहां ग्रामीणों को बरगला रहे थे। आरोप हैं कि ये लोग ग्रामीणों को समझा रहे थे कि मतांतरण के बाद वे बीमार नहीं होंगे। भूत-प्रेत और जादू-टोने से भी वे बच जाएंगे।

कार्यक्रम के बाद प्रार्थना सभा भी आयोजित होनी थी, लेकिन इसके पहले ग्रामीणों को इसकी भनक लग गई। पुलिस को मौके से तीन रजिस्टर भी मिले हैं। पुलिस को यहां से कई प्रार्थना के पत्र सहित अन्य दस्तावेज भी मिले हैं। पुलिस ने सिंगरौली के दो और एक सीधी जिले के एक निवासी के साथ दो अन्य लोगों को हिरासत में लिया है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: नेशनल लोक अदालत 11 मई को

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देशानुसार वर्ष 2024 की दूसरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *