Monday , May 20 2024
Breaking News

MP Love Jihad: लव जिहाद के खिलाफ नया कानून बनाया जाएगा- बोले मुख्यमंत्री शिवराज

Tantya mamas sacrifice day today chief minister shivraj singh chauhan and governor mangubhai patel will be involved: digi desk/BHN/इंदौर/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहर के इंदौर स्टेडियम में टंट्या मामा के बलिदान दिवस पर कहा कि प्रदेश में लव जिहाद को किसी भी हालात में पनपने नहीं दिया जाएगा। कोई भी हमारी बेटियों-बच्चियों को प्यार के नाम पर शादी कर 35 टुकड़े कर दे, हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने स्टेडियम में मौजूद आदिवासियों को पेसा कानून के अधिकारों के साथ ही मनरेगा के बारे जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पेसा कानून किसी भी धर्म के खिलाफ कानून नहीं बनाया गया है। उन्होंने कहा कि पेसा कानून आदिवासियों के लिए हैं। आपकी जमीन पर कोई भी ऐसे अधिकार नहीं कर सकता। कई लोग आपकी जमीन को हड़पने के लिए कई तरह से प्रयास कर सकते हैं। वह आपकी जमीन हथियाने के लिए आपकी बेटियों से विवाह कर सकते हैं। यह ठीक नहीं है। इससे सजग भी रहें।

टंट्या मामा के बलिदान दिवस पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री पातालपानी पहुंचे थे। यहा माल्यर्पण करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि पातालपानी की माटी ने वीर नायक टंट्या भील को अपने दामन में समेटा था। आज उनके बलिदान दिवस के अवसर पर यहां का कण कण जागृत और गर्वित नज़र आ रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पातालपानी स्टेशन का नाम टंट्या मामा स्टेशन हो गया हैं।

राज्यपाल पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को उनकी शहादत को नमन करने पहुंचे थे। यहां संस्कृति और पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर हेलीपैड पर उनकी अगवानी की। माल्यार्पण करने के बाद हेलीकॉप्टर से इंदौर पहुंचे। यहां टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण किया। भंवरकुआं चौराहा अब टंट्या मामा चौराहा हो गया।

स्टेडियम में नाचते-गाते पहुंचे लोग

नेहरू स्टेडियम में होने वाले आयोजन के लिए दोपहर 12 बजे से ही लोग पहुंचने लगे थे। डीजे और डोल की थाप पर नाचते-गाते पहुंचने लगे। कुर्सियां भरने के बाद स्टेडियम की दीर्घा में लोगों को बैठाया जाने लगा। चार गेट से लोगों को प्रवेश दिया गया। स्टेडियम के प्रत्येक गेट पर शौचालय और पानी की व्यवस्था की गई थी।

पातालपानी स्टेशन का नाम टंट्या मामा स्टेशन हो गया

जननायक टंट्या मामा के बलिदान दिवस के अवसर पर रविवार को शहर में अलग-अलग स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल मंगूभाई पटेल महू के पातालपानी से इंदौर के टंट्या मामा चौराहा (भंवरकुआं) चौराहे पहुंचे। यहां उन्होंने टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण किया। इसके बाद वह नेहरू स्टेडियम के मुख्य कार्यक्रम के लिए रवाना हुए।

पातालपानी में उन्होंने पुरानी घोषणाओं में जो कार्य पूरे हो गए, उनकी जानकारी ली। साथ ही पातालपानी रेलवे स्टेशन का नाम टंट्या मामा रेलवे स्टेशन भी कर दिया गया। महू के पातालपानी में रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व राज्यपाल मंगू भाई पटेल टंट्या मामा बलिदान दिवस मनाने पहुंचे। मुख्यमंत्री चौहान का क्रांतिकारी खज्जा नायक भील की भी प्रतिमा बनाने की घोषणा की।

About rishi pandit

Check Also

MP: कमलनाथ बोले- कांग्रेस का न्याय पत्र जनता का फिक्स डिपॉजिट, कई सालों तक मिलेगा रिटर्न

Madhya pradesh bhopal mp news kamal nath said congress s nyay patra is the fixed …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *