Friday , May 17 2024
Breaking News

Singraurli: उपखंड तथा तहसीलदार ने जूस पिलाकर तुड़वाया बर्खास्त पटवारी का अनशन

तत्काल हटाए जाएंगे बाबू मुनींद्र मिश्रा, अन्य कईयों के खिलाफ होगी जांच, बर्खास्त पटवारी को भी मिलेगा न्याय

सिंगरौली/देवसर/ करीब 10 वर्षों से न्याय की गुहार लगा रहे बर्खास्त पटवारी हरिशंकर शुक्ला सोमवार 14 नवंबर को एसडीएम कार्यालय के पीछे अनशन पर बैठे थे। अनशन पर बैठते ही स्थानीय प्रशासन ने इस मसले को गंभीरता से लिया और पहले ही दिन अनशनरत बर्खास्त पटवारी को जूस पिलाकर अनशन तुड़वा दिया। अनशन तुड़वाने गए अधिकारियों के साथ वरिष्ठ समाजसेवी एवं जनपद सदस्य पति घनश्याम पाठक, समाजसेवी कालीचरण चतुर्वेदी, एवं अधिवक्ता श्री नाथ पाठक सहित अन्य कई समाजसेवी मौजूद रहे। उपखंड अधिकारी तथा तहसीलदार ने अनशन पर बैठे बर्खास्त पटवारी को आश्वासन देते हुए कहा कि अतिशीघ्र निष्पक्ष जांच की जाएगी तथा जांच के दौरान दोषी पाए जाने वाले अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी, वही पीड़ित पटवारी के ऊपर की गई कार्यवाही के संबंध में भी एसडीएम तथा तहसीलदार ने निष्पक्ष जांच करने का आश्वासन दिया है। एसडीएम ने कहा कि निष्पक्ष जांच कर निर्दोष पाए जाने की स्थिति में तत्काल बहाल कर दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि देवसर के कटौली निवासी पटवारी हरिशंकर शुक्ला करीब 10 वर्षों से बर्खास्त चल रहे हैं उनका आरोप है कि तहसील देवसर के जिम्मेदारों ने उन्हें गलत तरीके से बर्खास्त किया है इस कार्यवाही में कई लोग शामिल थे जिनके खिलाफ आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी, जबकि करीब 10 वर्ष से शिकायत की जा रही है लेकिन आज तक उन्हें न्याय नहीं मिला है फिलहाल सोमवार को अनशन पर बैठे पीड़ित पटवारी ने एसडीएम तथा तहसीलदार के आश्वासन के बाद अनशन तोड़ते समय ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में मांग की गई है कि प्रमुख रूप से पटवारी शुक्ला को जिस आरोप की वजह से तत्कालीन अधिकारियों ने बर्खास्त किया था उस आरोप की निष्पक्ष जांच हो । बताया गया कि यदि निष्पक्ष जांच होगी तो पटवारी निर्दोष पाए जाएंगे तथा कईयों के ऊपर गाज गिर सकती है । प्रमुख रूप से बाबू मुनेंद्र मिश्रा के ऊपर इस तरह के गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं बताते हैं कि उनका कई बार यहां से स्थानांतरण हुआ लेकिन देवसर कार्यालय में आज भी जमे हुए हैं, फिलहाल अनशन पर बैठे बर्खास्त पटवारी हरिशंकर शुक्ला को एसडीएम तथा तहसीलदार ने जूस पिलाकर पहले ही दिन अनशन तुड़वा कर उन्हें न्याय देने का आश्वासन दिया है।

अनशन की समाप्ति के बाद हरिशंकर शुक्ला ने एसडीएम विकास सिंह का उपखंड कार्यालय में ढाई दशक से पदस्थ बाबू मुनेंद्र मिश्रा को स्थानांतरण के बाद भी रिलीव ना करने पर ध्यान दिलाते हुए उन्हें रिलीव करने की माग की है । इसके अलावा वर्ष 2011-12 में तत्कालीन एसडीएम आर.पी त्रिपाठी पर कंपनियों को अनुचित लाभ पहुंचाने भू -माफिया के राजस्व प्रकरणों की रजिस्टर धारा पंजी में हेरफेर करने सेवानिवृत्त तहसीलदार उपेंद्र सिंह द्वारा विभिन्न ग्रामों में बिना ठोस आधार के शासकीय भूमि अपने परिजनों के नाम करने अपने भाई के नाम से कर्री गांव में 25 एकड़ भूमि कराने के साथ साथ कंपनियों के आसपास फर्जीवाड़े से भूमि क्रय व फर्जी मकान अंकित कर लाभ लेने का आरोप लगाया है।

मीनाक्षी शुक्ला को मिली पीएचडी की उपाधि

सिंगरौली/ अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय रीवा से मीनाक्षी शुक्ला को पीएचडी की उपाधि मिली है। देवसर में आगनबाड़ी सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत मीनाक्षी ने शिक्षा के महत्व को समझ कर पीएचडी की उपाधि हासिल की है।

मीनाक्षी के पति जियावन थाना प्रभारी कपूर त्रिपाठी ने उनकी इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की है। साथ ही उनके माता पिता एवं परिजनों, ईष्ट मित्रों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई, सब्जी विक्रेता ने बाट से किया हमला, पुलिस लेट पहुंची

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। सब्जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *