Friday , May 17 2024
Breaking News

Satna: उत्कृष्ट विद्यालय व्यंकट क्र-1 के मेधावी छात्रा एवं प्रतिभाशाली शिक्षक हुए सम्मानित


वार्षिक पत्रिका“ सृजन “के विमोचन के साथ हुआ वृक्षारोपण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 में माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा में राज्य मेरिट सूची में स्थान दर्ज कराने वाले छात्र आयुष केसरवानी, कक्षा 12 कला संकाय एवं अनुज श्रीवास्तव कक्षा 10 को विद्यालय के प्राचार्य, शिक्षकों एवं स्टाफ के द्वारा नवाचार के रूप में घोषित राशि में से 51-51 हजार की राशि का चेक सौंपा गया। कार्यक्रम में महापौर योगेश ताम्रकार, कलेक्टर अनुराग वर्मा, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े, संगठन सचिव डीआरआई अभय महाजन, सहायक संचालक एनके सिंह, प्राचार्य सुशील कुमार श्रीवास्तव एवं विद्यालय का शैक्षणिक स्टाफ, छात्र-छात्रायें और उनके अभिभावक उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में जिले की मेरिट सूची में अलग-अलग संकाय के शीर्ष स्थान अर्जित करने वाले हायर सेकेंडरी के छात्र-छात्राओं में भावेश गुप्ता, कोमल मिश्रा, काजल कुशवाहा, फ़ैज़ सौदागर को उनके अभिभावकों के साथ गिफ्ट पैक मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। नीट की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले दिव्यांशु साहू एवं जेईई परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अभिषेक लखेरा को भी मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। साथ ही राष्ट्र स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता में सहभागिता करने वाले छात्र अनय अग्रवाल को मेडल, स्मृति चिह्न प्रदान किया गया। पुरुस्कार वितरण उपरांत विद्यालय की वार्षिक पत्रिका “सृजन“ का विमोचन भी अतिथियों द्वारा किया गया एवं विद्यालय परिसर में स्थिति ईको क्लब द्वारा निर्मित ईको स्मृति वन में 11 अशोक के पौधों का रोपण किया गया।
महापौर योगेश ताम्रकार ने कहा कि बच्चों को स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेकर सदैव आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने बच्चों से अपील की कि वह पाठ्यक्रम के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी जारी रखें। कलेक्टर ने अनुभव साझा करते हुये कहा कि मैं भी शासकीय विद्यालय में अध्ययन करके संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा उत्तीर्ण कर आईएएस बना हूं। इसलिए किसी भी प्रकार की हीन भावना मन में रखने की आवश्यकता नहीं है। कार्यक्रम के अतिथि अभय महाजन ने विद्यालय के प्राचार्य एवं शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि छात्रों को अध्ययन, अध्यापन के साथ-साथ स्वच्छता मानवता एवं समाज हित के कार्यों में सहभागिता कर सबल देश एवं स्वस्थ समाज की स्थापना में सहभागी बनना चाहिए। सतना शहर के प्रतिभाशाली छात्रों के लिए एक सामूहिक फंड बनाने की बात कही।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई, सब्जी विक्रेता ने बाट से किया हमला, पुलिस लेट पहुंची

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। सब्जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *