Saturday , June 1 2024
Breaking News

Satna: पंचायत राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने ग्रामीणजनों से किया जनसंवाद


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल सोमवार को अमरपाटन विधानसभा के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल हुये। ग्रामीण क्षेत्रों के प्रवास के दौरान राज्यमंत्री श्री पटेल ने ग्राम देवदही (चबूतरा एवं बरगाही टोला), ग्राम जट्ठहा, ग्राम झिन्ना, ग्राम मर्यादपुर, ग्राम उचेहरा, भमरहा, मनकीसर में ग्रामीणजनों से जनसंवाद किया और उन्हें शासन की विकास योजनाओं एवं क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी। जनसंवाद कार्यक्रम में राज्यमंत्री श्री पटेल ने लोंगो की समस्याये सुनकर अधिकारियों को समस्या निस्तारण के निर्देश दिये।

जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि कार्यक्रम का मकसद पंचायती राज व्यवस्था को पूरी तरह जमीन पर उतारना है और ग्रामीण क्षेत्रों को विकास के मामले में पीछे नहीं रहने देना है। ग्रामीण क्षेत्र की जनता अपनी ग्राम पंचायतों को सशक्त बनाने की दिशा में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ विकास कार्यों की रुपरेखा तैयार करें और प्रस्ताव प्रस्तुत करें। क्षेत्र की मांगों को पूरा करने के प्रयास किये जायेंगे। राज्यमंत्री श्री पटेल ने विकास कार्यों की जानकारी देते हुये बताया कि किसानों की सिंचाई के लिये विद्युतीकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। जिसके फलस्वरुप प्रदेश कृषि कर्मण अवार्ड से नवाजा गया है। इसके अलावा शासन द्वारा समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीदी कर किसानों की आय बढाने के प्रयास किये जा रहे। इसके साथ ही संबल योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना, मुख्यमंत्री कन्या दान योजना जैसी अन्य कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को मिल रहा है।

ग्रामीण क्षेत्रों में आज जनसंवाद करेंगे राज्यमंत्री

राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल 8 नवंबर को विधानसभा अमरपाटन के ग्रामीण क्षेत्रों के प्रवास के दौरान स्थानीय जनों से जनसंवाद करेंगे। निर्धारित कार्यक्रमानुसार राज्यमंत्री श्री पटेल 8 नवंबर की प्रातः 9 बजे अमरपाटन से ग्राम खोड़री के लिये प्रस्थान करेंगे और प्रातः 10 बजे ग्राम खोड़री में जनसंवाद करेंगे। इसी प्रकार प्रातः 11 बजे ग्राम खोड़री की आदिवासी बस्ती, दोपहर 12 बजे ग्राम जुड़मानी, दोपहर 2 बजे ग्राम हिनौती (पाल, गुप्ता मोहल्ला), 3 बजे ग्राम हिनौती (दुर्गा मंदिर), 4 बजे ग्राम हिनौती (बरगाही टोला) में जनसंवाद करेंगे। जनसंवाद कार्यक्रम उपरांत सायं 5 बजे अमरपाटन के लिये प्रस्थान करेंगे। राज्यमंत्री श्री पटेल रात्रि 8ः45 बजे अमरपाटन से मैहर के लिये प्रस्थान करेंगे और मैहर रेल्वे स्टेशन से रात्रि 9ः23 बजे रेवांचल एक्सप्रेस से भोपाल के लिये रवाना होंगे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर और एसपी ने समर कैंप में पहुंचकर बढ़ाया प्रतिभागियों का उत्साह, समर कैंप का हुआ समापन

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शासकीय स्कूलों के समर कैंप का समापन कलेक्टर अनुराग वर्मा और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *